लंदन:- दुनिया के सबसे प्रमुख खेल सम्मान 2022 लॉरियस विश्व खेल पुरस्कारों के विजेताओं की अप्रैल में घोषणा की जाएगी।

कोरोना महामारी के कारण चल रही पाबंदियों और अनिश्चितता के कारण 2022 का पुरस्कार वितरण समारोह 2021 की तर्ज पर वर्चुअल रूप से आयोजित किया जाएगा, जो एथलीटों की उपलब्धि और खेल की दुनिया की प्रेरणादायक कहानियों का जश्न मनाना जारी रखगा। पिछले साल इसमें टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक खेल खेलों और यूरो 2020 को शामिल किया गया था।

1300 खेल पत्रकारों के एक पैनल द्वारा चुने गए नामांकितों की दो फरवरी को घोषणा के बाद लॉरियस विश्व खेल पुरस्कार अकादमी के 71 सदस्यों के वोटों के बाद पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की जाएगी। लॉरियस अकादमी द्वारा बनाई गई खेल जूरी में कई महान ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता, विश्व चैंपियन और खेल में सबसे प्रसिद्ध उपलब्धि हासिल करने वाले कई लोग शामिल हैं।

लॉरियस विश्व खेल अकादमी के अध्यक्ष सीन फिट्जपैट्रिक ने इस बारे में कहा, “ यकीनन खेल के लिए इतने अद्भुत और चुनौतीपूर्ण वर्ष के बाद 2022 पुरस्कार वितरण समारोह यादगार होगा। अकादमी के लिए निश्चित रूप से कई उत्कृष्ट पुरुष और महिला खिलाड़ियों और टीमों में से विजेताओं का चयन करना एक कठिन काम होगा। ”

उल्लेखनीय है कि सात नामांकित श्रेणियों स्पोर्ट्समैन, स्पोर्ट्सवुमेन, टीम, ब्रेकथ्रू, कमबैक, डिसेबिलिटी और एक्शन स्पोर्ट्स के अलावा लॉरियस इस बार अपने ‘स्पोर्ट फॉर गुड अवार्ड’ के माध्यम से समुदाय आधारित कार्यक्रमों के प्रयासों को भी मान्यता देगा। लॉरियस अकादमी विशेष पुरस्कारों के विजेताओं का भी चयन करेगी, जिनमें लाइफटाइम अचीवमेंट, स्पिरिट ऑफ स्पोर्ट और एथलीट एडवोकेसी शामिल हैं।

पिछले साल के विजेताओं में राफेल नडाल (टेनिस खिलाड़ी), नाओमी ओसाका (टेनिस खिलाड़ी), बायर्न म्यूनिख (फुटबॉल टीम), अमेरिकी फुटबॉल क्वार्टरबैक पैट्रिक महोम्स (ब्रेकथ्रू) और कनाडाई स्नोबोर्डर मैक्स पैरट (कमबैक) के साथ-साथ पूर्व अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी बिली जीन किंग (लाइफटाइम) और ब्रिटिश रेस कार ड्राइवर लुईस हैमिल्टन (उद्घाटन लॉरियस के लिए एथलीट एडवोकेट अवार्ड) शामिल थे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: