लातेहार:- झारखंड में लातेहार जिला पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के उग्रवादी कमलेश यादव को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष मिश्र ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता कर बताया कि पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन के गुप्त सूचना के आधार पर मनिका थाना क्षेत्र के चामा से डोकी के बीच जंगल से प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के एक उग्रवादी कमलेश यादव को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लातेहार मंडल कारा भेज दिया गया है।
श्री मिश्र ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के सक्रिय सदस्य मनिका थाना क्षेत्र के जान्हो निवासी कमलेश यादव पिता जुगेश्वर यादव जेजेएमपी उग्रवादी संगठन को हथियार पहुंचाकर अपने घर लौटने वाला है। इसी सूचना पर टीम गठित कर डोकी जंगल के पास पहुंचने पर देखा कि कमलेश यादव डोकी की तरफ से पैदल चला आ रहा है। पुलिस बल को देखकर भागने का प्रसास किया। जिसे पुलिस जवान के द्वारा दौड़कर पकड़ लिया गया। पुलिस ने इसके पास से एक लोडेड देशी कट्टा, नौ चक्र गोली, पचास हजार रुपये नगद बरामद किया गया है।
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने आगे बताया कि उग्रवादी कमलेश से कड़ाई से पूछताछ करने पर स्वीकार किया कि पचास हजार रुपये सुशील उरांव के द्वारा हथियार देने पर मिला है। इसके साथ ही उन्होंने मनिका विधायक प्रतिनिधि दरोगी यादव के घर पर फायरिंग का भी स्वीकार किया। उन्होंने आगे बताया कि कमलेश के निशानदेही पर पुलिस ने चार केशरिया रंग का मैगजीन समेत एक देशी बंदुक, दस चक्र गोली बरामद किया है। पूर्व में भी उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के लिए काम करता रहा है। इस पर पूर्व में लातेहार जिले के थानों में आर्म्स एक्ट के तहत छह मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: