अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

ऑटो और ड्रोन सेक्टर में 26 हजार करोड़ के पैकेज से लाखों लोगों को मिलेगा रोजगारः सुशील मोदी


पटना:- बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने देश को मैनुफैक्चरिंग हब बनाने के उद्देश्य से ऑटो और ड्रोन क्षेत्र में 26 हजार करोड़ रुपए का पैकेज देने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा।
सुशील मोदी ने बुधवार को कहा कि ऑटोमोबाइल (इलेक्ट्रिक तथा हाइड्रोजन ईंधन चालित वाहन) और ड्रोन सेक्टर में उत्पादकता-सापेक्ष प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना लागू करने के लिए 26 हजार करोड़ रुपए की मंजूरी भारत को मैनुफैक्चरिंग हब बनाकर बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर देने वाला फैसला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बजट में टेक्सटाइल सहित 13 क्षेत्रों में पीएलआई के लिए 1.97 लाख करोड़ रुपये का प्रावधान किया है। इस पैकेज से केवल वाहन निर्माण क्षेत्र में 7.60 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा।
भाजपा सांसद ने कहा कि सरकार ने संकटग्रस्त दूरसंचार क्षेत्र को बचाने के लिए 100 प्रतिशत विदेशी निवेश की अनुमति दी और सकल समायोजित राजस्व (एजीआर) भुगतान की छूट की अवधि चार साल बढा दी। इससे एक तरफ इंटरनेट सेवाओं की स्पीड और पहुंच बढ़ाने की स्पर्धा का लाभ देश के करोड़ों उपभोक्ताओं को मिलेगा, दूसरी ओर दूरसंचार क्षेत्र में नौकरियां कम होने का खतरा टलेगा। उन्होंने कहा कि इन फैसलों से अर्थव्यवस्था के विकास में तेजी आएगी।

%d bloggers like this: