April 12, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हेमंत सरकार में श्रम विभाग,शर्म नियोजन विभाग बना-समरीलाल

रांची:- भारतीय जनता पार्टी विधायक समरीलाल ने कहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकार में श्रम नियोजन विभाग आज शरम नियोजन विभाग बनकर रह गया है। लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने स्पेशल ट्रेन चलाकर प्रवासी श्रमिकों को वापस लाने का काम किया, लेकिन राज्य सरकार की उपेक्षा के कारण आज श्रमिकों का पलायन शुरू हो गया है। कांके विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित भाजपा विधायक समरीलाल बुधवार को रांची स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
विधायक समरीलाल ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन में केंद्र सरकार की ओर से विशेष रेलगाड़ियां चलाकर देशभर के विभिन्न हिस्सों में कार्यरत राज्य के प्रवासी श्रमिकों को सुरक्षित तरीके से वापस लाने का काम किया गया, उस वक्त हेमंत सोरेन सरकार सो रही थी, इस कारण वापस लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों का निबंधन तक नहीं कराया जा सका, जिसका परिणाम आज यह है कि फिर से झारखंड से श्रमिकों का पलायन शुरू हो गया है। अंडमान-निकोबार में दिहाड़ी मजदूरी के लिए श्रमिकों को भेजा जा रहा है। चीन की चीमा पर नेफा में सड़क निर्माण के लिए श्रमिकों को भेजा रहा है। दूसरी तरफ पिछली सरकार में होटवार में ओरिएंटल क्राफ्ट के माध्यम से हजारों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास किया गया, लेकिन राज्य सरकार की उदासीनता की वजह से यह कंपनी आज बंद हो चुकी है। इसी तरह से रांची के बुढ़मू प्रखंड के चकमे गांव में कपड़ा मिल भी बंद हो चुका है, कई प्रशिक्षण संस्थान बंद हो चुके है, राज्य के युवा बेरोजगार हो रहे है। कब तक राज्य के युवाओं का दोहन होगा यह समझ में नहीं आ रहा है।
भाजपा विधायक ने कहा कि यदि पेट की भूख का असर दिमाग पर चढ़ गया, तो फिर युवा गलत रास्ते पर भी जाने से नहीं हिचकेंगे, इसलिए सरकार को तुरंत युवाओं के रोजगार के लिए प्रबंध करना चाहिए।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: