March 1, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोविड 19 प्रतिरोधी टीका है सबसे बडी संजीवनी – उपायुक्त

लोगों से की नाम आने पर अवश्य टीका लेने की अपील

धनबाद:- उपायुक्त उमा शंकर सिंह, उप विकास आयुक्त श्री दशरथ चंद्र दास, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर चंदन कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र कुमार सहित अन्य वरीय पदाधिकारियों ने आज सदर अस्पताल में टीकाकरण के लिए निर्धारित एसओपी का पालन करते हुए कोविड-19 प्रतिरोधी टीका लगवाया। सदर अस्पताल में सबसे पहले टीका लगवाने वाली नर्स अर्चना चटराज ने सभी को टीका लगाया।
सदर अस्पताल में प्रवेश करते समय सभी पदाधिकारियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। उसके बाद कोविन ऐप पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया को पूरा कर टीकाकरण शुरू हुआ।
उपायुक्त ने दोपहर 1.55 बजे टीका लगवाया। टीका लगवाने के बाद उपायुक्त 30-35 मिनट तक ऑब्जरवेशन रूम में रहे। उनके बाद उप विकास आयुक्त दशरथ चंद्र दास, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर चंदन कुमार, अनुमंडल दंडाधिकारी सुरेंद्र कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी सुशांत मुखर्जी, कार्यपालक दंडाधिकारी अमर प्रसाद, डीएमएफटी ऑफिसर शुभम सिंघल, नितिन कुमार, आईटी रेवेन्यू रुपेश मिश्रा, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के संजय कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने टीका लगवाया। टीकाकरण के बाद सभी लगभग 30 से 35 मिनट तक ऑब्जरवेशन रूम में रहे।
ऑब्जर्वेशन रूम से बाहर आकर उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण लेने के बाद किसी प्रकार का कोई भी साइड इफेक्ट महसूस नहीं किया। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिले के हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स सहित जिनका नाम टीकाकरण की सूची में शामिल है, वे संबंधित स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपनी, अपने परिवार की और समाज की सुरक्षा के लिए अवश्य टीका ले।
उन्होंने कहा कि पूरे देश के साथ साथ धनबाद में भी 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। पीएमसीएच, सदर अस्पताल, सभी प्रखंड एवं निजी अस्पतालों में वैक्सीनेशन की सेशन साइट चल रही है। प्रतिदिन बड़ी तादाद में लोग इसका लाभ उठा रहे हैं। अभी तक इसके सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। लोग किसी प्रकार की अफवाह के चक्कर में नहीं पड़े।

टीका के संबंध भ्रम फैलाने वालों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई

उन्होंने कहा कि पीएमसीएच के कुछ डॉक्टर टीकाकरण को लेकर लोगों को दिग्भ्रमित कर विभिन्न प्रकार के भ्रम फैला रहे हैं और इस सुरक्षित वैक्सीन के बारे में गलत जानकारियां लोगों के बीच प्रसारित कर रहे हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित करने के लिए जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार को निर्देश दिया है। ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि पीएमसीएच के कई हेल्थ वर्करों ने यह वैक्सीन लिया है और सभी स्वस्थ है। फिर भी गलत मंशा और निजी स्वार्थ के कारण कुछ लोग इसके बारे में भ्रम फैला रहे हैं जो कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
टीका लगवाने के बाद उप विकास आयुक्त ने कहा कि एकदम नोर्मल महसूस कर रहे हैं। फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के लिए यह सुरक्षा कवच के समान है। उन्होंने भी टीका के संबंध में अफवाह फैलाने वालों को चिह्नित कर दंडित करने की बात कही।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि टीका लेने के 45 मिनट बाद बिल्कुल साधारण महसूस कर रहे हैं। किसी प्रकार का कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। कहां की धनबाद में डॉक्टरों की टीम अच्छी है। कोई भी व्यक्ति वैक्सीन लेने से डरे नहीं।
इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, सदर अस्पताल के नोडल डॉक्टर राजकुमार सिंह, डॉ मासूम आलम सहित अन्य चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे।
28 दिन बाद सभी लोग पुनः टीका का दूसरा डोज लगवाएंगे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: