May 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

धनबाद एवं हजारीबाग जिले में कोविड सर्किट बना, तीन नोडल पदाधिकारी नामित

बोकारो:- राज्य सरकार के निर्देश पर धनबाद एवं हजारीबाग जिले में कोविड सर्किट बनाया गया है। कोविड सर्किट के माध्यम से धनबाद जिले के कोविड मरीजो ( ैच्व्2 लेबल 90 से कम होने की स्थिति में) को आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन बेड उपलब्ध कराने हेतु बोकारो जिला को धनबाद जिला से जोड़ा (सम्बन्द्ध) गया है। बोकारो जिला का कोविड जिला नियंत्रण कक्ष का संचालन सदर अस्पताल के सभागार में किया जा रहा है। उक्त नियंत्रण कक्ष में निजी अस्पतालों एवं सरकारी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता एवं भर्ती की मरीजों की स्थिति आंकड़े का संग्रह करने हेतु वालीवार पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। साथ ही धनबाद कोविड-19 कंट्रोल रूम को जिले में भर्ती हेतु उपलब्ध अस्पताल एवं बेड की जानकारी साझा करने हेतु कुल तीन पदाधिकारियों को नोडल पदाधिकारी नामित किया गया है, जिसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी नीलम एलीन टोप्पो एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी प्रकाश कुमार सहित परिक्ष्यमान उपसमाहर्ता अभिनीत कुमार सूरज को नामित किया गया है। सभी नोडल पदाधिकारियों को पालीवार सुबह 06ः00 बजे से अपराहन 02ः00 बजे तक फिर अपराहन 02ः00 बजे से रात 10ः00 बजे तक एवं रात 10ः00 बजे से सुबह 06ः00 बजे तक प्रतिनियुक्त की गई है। चिन्हित सरकारी एवं निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता से संबंधित जानकारी आवश्यकतानुसार कोविड कंट्रोल रूम धनबाद (कंट्रोल रूम नंबर 0326-7967121) को उपलब्ध कराएंगे।
उपायुक्त ने उक्त सभी नोडल पदाधिकारियों को निदेश दिया कि वे जिले में कोविड इलाइज हेतु चिन्हित सरकारी एवं निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता से संबंधित जानकारी आवश्यकतानुसार कोविड कंट्रोल रूम धनबाद (कंट्रोल रूम नंबर 0326-7967121) को उपलब्ध कराएंगे तथा धनबाद से बोकारो जिले में भर्ती हेतु आनेवाले मरीजों की जानकारी से संबंधित सरकारी एवं निजी अस्पतालों से संबद्ध पदाधिकारियों एवं संबंधित अस्पताल प्रभारी-प्रबंधकों को देंगे तथा उन्हें संबंधित अस्पताल में ऑक्सीजन बेड उपलब्ध करावाना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही कोविड सर्किट के माध्यम से जिले में भर्ती मरीजों से संबंधित संपूर्ण विवरण जैसे उसका नाम, पता, अस्पताल का नाम, भर्ती की तिथि आदि का भी संधारण संबंधित पदाधिकारी- अस्पतालों से प्राप्त करते हुए करना सुनिश्चित करेंगे।
उपायुक्त राजेश सिंह ने बताया कि बढ़ते कोविड के मामले को देखते हुए जिले वासियों से अपील किया कि अनावश्यक अपने घरों से बाहर ना निकले तथा जब भी जरूरत हो यानी कि सुबह 6ः00 बजे से दोपहर 2ः00 बजे तक के बीच जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क का प्रयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें तथा समय – समय पर अपने हाथों को सैनिटाइज करते रहे।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: