अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सहरसा में एक दिन में 49,536 लोगों को दिया गया कोविड- 19 का टीका : जिलाधिकारी


सहरसा:- जिले में गत मंगलवार को सरकार के दिशा-निर्देश के आलोक में कोविड- 19 टीकाकरण का महाअभियान चलाया गया। जिले में एक दिन में अधिक से अधिक सत्र स्थल आयोजित करते हुए बड़े पैमाने पर एक साथ लोगों को टीका लगाने का काम किया गया। इस अभियान की खास बात यह रही कि सत्र स्थलों का निर्माण एवं सूक्ष्म कार्य योजना कुछ इस प्रकार बनायी गई ताकि अधिक से अधिक लोगों को कोविड- 19 की दूसरी डोज दी जा सके।
जिलाधिकारी कौशल कुमार ने बताया मंगलवार को आयोजित कोविड- 19 टीकाकरण के महाअभियान में जिले में कुल 259 टीकाकरण सत्र स्थलों का आयोजन किया गया। सभी सत्र स्थलों पर टीकाकर्मी, सत्यापनकर्त्ता की तैनाती ससमय सुनिश्चित की गई। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए प्रत्येक स्तर पर सतत् अनुश्रवण की भी व्यवस्था की गई। उन्होंने बताया जिले के हितधारी संस्थाओं एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रहे सहयोगी संस्थाओं खासकर डब्ल्यू.एच.ओ., यूनिसेफ, यूएनडीपी, केयर इंडिया, पाथ सहित अन्य संस्थाओं में काम कर रहे लोगों से भी इस महाअभियान की सफलता के लिए आशातीत सहयोग प्राप्त हुआ। जिसका परिणाम रहा कि जिले में एक दिन में 49,536 लोगों को एक साथ कोविड- 19 का टीकाकरण किया गया है।जिला पदाधिकारी कौशल कुमार ने कहा जिले में कोविड- 19 टीकाकरण की शुरुआत 16 जनवरी 2021 से आरंभ कर दी गई थी।
ऐसे में हेल्थ केयर एवं फ्रंटलाइन कार्यकर्त्ताओं को प्राथमिकता प्रदान करते हुए सरकारी के दिशा-निर्देश के आलोक में कोविड- 19 का टीका लगाया था। जिसके 6 माह से भी अधिक का समय हो चुका है, किन्तु अभी तक कुछ फ्रंटलाइन कार्यकर्त्ताओं द्वारा कोविड- 19 वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली गयी है। हालांकि बीते मंगलवार को जिले में चलाये गये महाअभियान के तहत फ्रंटलाइन कार्यकर्त्ताओं द्वारा बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपना दूसरा डोज लिया गया है। फिर भी बचे रह गये हेल्थ केयर एवं फ्रंटलाइन कार्यकर्त्ताओं सहित आमजन से अपील है कि वे जल्द से जल्द कोविड- 19 की दूसरी डोज अवश्य लें।
जिलाधिकारी कौशल कुमार ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि जिले में अभी भी कोरोना की दूसरी लहर के मामले पाये जा रहे हैं। ऐसे में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचने के लिए जरूरी है कि वैसे लोग जो अभी तक कोरोना का टीका नहीं लगवाये हैं अपना टीकाकरण अवश्य करवायें।डीएम कौशल कुमार ने लोगों को कोविड- 19 वैक्सीन की दूसरी डोज की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कोविड- 19की दूसरी डोज लेने से आप कोरोना संक्रमण से पूरी तरह सुरक्षित हो जाते हैं। इसलिए अपने आपको, अपने परिवार एवं समाज को कोरोना मुक्त करने के लिए कोविड- 19 की दूसरी डोज अपनी बारी आने पर अवश्य लगवायें।

%d bloggers like this: