March 9, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोविड-19: कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए इस्पात कंपनियां वैक्सीन विनिर्माताओं के संपर्क में

नयी दिल्ली:- देश भर में शुरू हो चुके कोविड-19 टीकाकरण अभियान के बीच देश की प्रमुख इस्पात कंपनियां अपने सभी कार्यालयों और संयंत्रों में कर्मचारियों को वैक्सीन देने की योजना बना रही हैं। टाटा स्टील, आर्सेलर मित्तल, निप्पॉन स्टील इंडिया (एएमएनएस इंडिया) और राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) ने कहा कि वे टीकाकरण अभियान में सरकार का समर्थन जारी रखेंगी और कॉरपोरेट के लिए वैक्सीन उपलब्ध होने तक इंतजार करेंगी।
इसबीच जेएसडब्ल्यू स्टील और जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) जैसी कंपनियों ने कहा है कि वे अपनी जरूरत के अनुसार ऑर्डर देने के लिए भारतीय वैक्सीन विनिर्माताओं के साथ बातचीत कर रही हैं। जेएसपीएल के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी पंकज लोचन ने कहा, ‘‘हम खुराक की थोक आपूर्ति के लिए वैक्सीन विनिर्माताओं से संपर्क कर रहे हैं और महामारी का सीधे मुकाबला कर रहे लोगों का टीकाकरण होने के बाद वैक्सीन लेने का प्रयास करेंगे।’’ कंपनी ने बताया कि 50 वर्ष से अधिक उम्र के कर्मचारियों को पहले वैक्सीन दी जा सकती है।
इसबीच जेएसडब्ल्यू समूह जो प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 55,000 लोगों को रोजगार देता है, ने अगले वित्त वर्ष में अपने कॉरपोरेट कार्यालयों, संयंत्रों और टाउनशिप में काम करने वाले कर्मचारियों को वैक्सीन देने की योजना बनाई है। सरकारी स्वामित्व वाली आरआईएनएल और स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने अपने उन कर्मचारियों का विवरण प्रशासन को भेज दिया है, जिन्हें प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन दी जानी है।
टाटा स्टील के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी केंद्र और राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रही है और जब वैक्सीन उपलब्ध होगी, तब दिशानिर्देशों के अनुसार अपने कर्मचारियों का टीकाकरण करेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि टाटा स्टील अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: