सुनचेन:- भारतीय स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने कोरिया ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में जीत के साथ शुरूआत की है। लक्ष्य ने यहां पाल्मा स्टेडियम में पुरूष एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में स्थानीय खिलाड़ी चोई जी हून को 14-21, 21-16, 21-18 से हराया। यह मुकाबला एक घंटे दो मिनट तक चला।
पहले गेम में विश्व के नौवें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य को चोई ने 21-14 से हराया। इस मुकाबले में एक समय दोनों खिलाड़ी 14-14 से बराबरी पर थे और यहां से कोरियाई शटलर ने लगातार सात अंक जीतकर पहले गेम अपने नाम किया।
दूसरे गेम में, विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता लक्ष्य ने वापसी करते हुए इसे 21-16 से जीत लिया और एक-एक की बराबरी कर ली। इस गेम में दोनों खिलाड़ी 6-6 से बराबरी पर थे और उसके बाद से लक्ष्य सेन ने लगातार चार अंक हासिल कर बढ़त बना ली और अंत में गेम अपने नाम किया।
तीसरे और अंतिम गेम में, कोरियाई शटलर ने 9-5 की शुरुआती बढ़त ले ली, लेकिन दुनिया के 9वें नंबर के भारतीय खिलाड़ी ने लगातार पांच अंक जीतकर 10-9 की बढ़त बना ली। एक करीबी मुकाबले में, दोनों शटलर 18-18 से बराबरी पर थे और फिर लक्ष्य सेन ने लगातार तीन अंक हासिल कर गेम के साथ मैच भी अपने नाम किया।
युगल स्पर्धाओं में भारतीय शटलरों के लिए अच्छा दिन नहीं था।पुरुष युगल में भारत की कृष्णा प्रसाद गरागा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला की जोड़ी इंडोनेशिया के प्रमुद्या कुसुमावर्धन और येरेमिया एरीच योचे याकूब रामबिटन से 14-21, 19-21 से हार गई।
एक अन्य पुरुष युगल मैच में भारत के नवनीत बोक्का और बी. सुमीत रेड्डी की जोड़ी मलेशिया के यू सिन ओंग और ई यी तेओ की जोड़ी से 14-21, 12-21 से हार गई।

Leave a Reply

%d bloggers like this: