April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना के खिलाफ किशनगंज प्रशासन सतर्क

किशनगंज 21 मार्च‌:- बिहार‌ सरकार के निर्देश के आलोक में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के खिलाफ किशनगंज में स्वास्थ्य ‌विभाग अलर्ट‌‌ हो गया है।जिले में रविवार‌ तक कोरोना संक्रमण के 05 एक्टिव मामले मील हैं जो होमआइसोलेशन में इलाजरत हैं। संक्रमण का मामला सामने आने के बाद माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया।
जिलाधिकारी डॉ आदित्य प्रकाश के द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाव के निमित वार्ड नं 11(धर्मगंज ) में कोरोना संक्रमित पाए जाने पर संक्रमित के निवास स्थल की चौहद्दी के पास के क्षेत्र में माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए तत्संबंधी आदेश निर्गत किया गया है । साथ हीं संक्रमित व्यक्ति के घर के आस पास के 25-30 घरों में शत प्रतिशत लोगों की जांच की जा रही है और‌ संक्रमित व्यक्तियों को आइसोलेट कर आवश्यक मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जा सकेगी। जिलेवासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये आवश्यक एहतियात बरतने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि संक्रमण पर काबू पाने के लिये सामाजिक सहयोग जरूरी है।
उल्लेखनीय है कि सिविल सर्जन डॉ नंदन के अनुसार जिले में अब तक 03 लाख 44 हजार 39 लोगों की कोरोना जांच हुई है। इसमें 03 लाख 39 हजार 632 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अबतक हुई जांच में 4407 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक कुल 16 लोगों का निधन हुआ है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने वाले 4407 लोगों में अब तक 4383 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। जिले की रिकवरी रेट अभी भी 99.5 है |

संवाददाता : सुबोध

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: