लखीमपुर खीरी में बस और डीसीएम की टक्कर में 10 मरे, कई घायल

लखीमपुर खीरी:- उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में पीलीभीत बस्ती राजमार्ग पर बुधवार को सुबह शारदा पुल के पास एक बस और डीसीएम की आमने सामने की भीषण टक्कर में दस लोगों की मौत और दर्जन भर से अधिक लोग घायल हुये हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर घायलों को उपचार एवं हर संभव सहायता उपलब्ध कराने को कहा है।

पुलिस के अनुसार लखीमपुर खीरी जिले में पीलीभीत बस्ती राजमार्ग पर शारदा नदी के पुल के पास सुबह करीब 8:30 बजे यह हादसा हुआ। इसमें थाना खीरी क्षेत्र के नकहा के निकट बस व विपरीत दिशा से आ रहे डीसीएम ट्रक की जबरदस्त टक्कर में बस के परखच्चे उड़ गये। निजी बस ऑपरेटल रुद्र ट्रेवल्स की बस धौरहरा से लखनऊ जा रही थी। हादसे की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिसबल को घटनास्थल पर भेजकर राहत एवं बचाव कार्य प्रारंभ कराया गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बस में सवार छह यात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हाे गयी।

दर्जन भर से अधिक घायलों को स्थानीय अस्पताल भेजा गया जहां चार अन्य यात्रियों की उपचार के दौरान मौत हो गयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार बस में क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गये। इस हादसे में हताहत हुए लोगों की शिनाख्त अभी नहीं हो पायी है।

लखनऊ से प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी ने इस हादसे में हुई जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। उन्होंने मृतकों की आत्मशांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री योगी ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। उन्होंने जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: