अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

12 घंटे में अपहरणकांड का उद्भेदन, अपहृत सकुशल बरामद-एक गिरफ्तार


शिक्षक के बेटे का अपहरण, पुलिसकर्मी का पुत्र निकला अपराधी
मेदिनीनगर:- पलामू पुलिस ने एक बार फिर अपनी तत्परता का परिचय देते हुए एक अपहरण कांड का 12 घंटे के भीतर उद्भेदन कर दिया है। पुलिस ने इस सिलसिले में ना सिर्फ अपहृत को सकुशल बरामद किया है, वहीं एक अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दो मोटरसाइकिल और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। अपहरणकर्ता पुलिसकर्मी का बेटा निकला है। इस कांड में शामिल दो आरोपी फरार हैं। पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चला रही है।
पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि रविवार की शाम जिले के रेहला थाना क्षेत्र के डंडिला के रहने वाले शिक्षक हिदायतुल्ला अंसारी के पुत्र दिलकश रोशन का अपहरण कर लिया गया था। हिदायतुल्ला अंसारी का परिवार इन दिनों सदर थाना क्षेत्र के पोखराहा में रहता है। दिलकश रोशन से दोस्ती बढ़ाकर दुबियाखाड़ से आगे केचकी इलाके से अपराधियों ने बुलाया और फिर उसे अगवा किया था। रात 12 बजे दिलकश रोशन के भाई दिलशाद रोशन से इस संबंध में सूचना मिलने पर कार्रवाई के लिए टीम बनायी गयी।
एसपी ने कहा कि अपहर्ता द्वारा दिलकश के परिजनों से उसके ही मोबाइल फोन से 20 लाख रूपए फिरौती की मांग की गयी थी। नहीं देने पर जान मार देने की धमकी दी गयी थी। पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधियों के फोन लोकेशन के अनुसार योजना बनाई। योजना अनुसार अपराधी जीएलए कॉलेज के निकट जंगल-झाड़ी में फिरौती का पैसा लेने आए। पुलिस की घेराबंदी एवं रणनीति से अपहृत दिलकश रोशन सकुशल बरामद हुआ। एक अपराधी आशुतोष पाण्डेय पाटन के रबदी निवासी (वर्तमान में जीएलए कॉलेज के निकट निवासी) को मोटरसाइकिल के साथ मौके पर ही गिरफ्तार किया गया। अन्य दो अपराधी खुला क्षेत्र एवं झांड़ी होने का लाभ उठा कर भाग गए। उन्हें चिन्हित कर लिया गया है। पुलिस की त्वरित एवं सुझबुझ से की गयी कार्रवाई के परिणाम स्वरूप घटना का पर्दाफाश अल्प समय में हुआ। इस छापामारी में आरक्षी-1822 अनिल पासवान जख्मी भी हुआ है।

%d bloggers like this: