अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खीरू महतो झारखंड जदयू के अध्यक्ष बनाये गये
पहले भी जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है खीरू महतो


रांची:- जनता दल यूनाईटेड, जदयू ने पूर्व विधायक खीरू महतो झारखंड में पार्टी संगठन की कमान सौंपी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नई दिल्ली में मंगलवार को इसकी घोषणा की। गुलाब महतो को झारखंड जदयू का उपध्यक्ष और पूर्व विधान पार्षद प्रवीण कुमार सिंह को झारखंड जदयू का प्रभारी बनाया गया है। खीरू महतो पूर्व में भी झारखंड जदयू के अध्यक्ष रह चुके है।
झारखंड जदयू का अध्यक्ष बनाये जाने पर खीरू महतो ने कहा कि राज्य में एक समय में जदयू का संगठन काफी मजबूत था और सरकार गठन में महत्वपूर्ण भूमिका होती थी। पार्टी के कई विधायक सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। एक बार फिर से झारखंड में जदयू संगठन को खड़ा किया जाएगा। संगठन को मजबूत और धारदार बनाने के लिए सभी के सहयोग से प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनहित के मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ आवाज उठायी जाएगी, इसके लिए हर जिले में संगठन का पुनर्गठन होगा। आदिवासियों को उनका हक दिलाएंगे और विस्थापितों को संगठित करेंगे। किसी के साथ अन्याय नहीं होगा, जदयू के जितने भी कार्यकत्र्ता हैं उनको साथ लेकर चलेंगे और सभी कार्यकत्र्ताओं को सम्मान मिलेगा।
नये प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि झारखंड में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में जदयू मजबूती से उतरेगी। अभी उनका पूरा ध्यान पार्टी संगठन को खड़ा करने पर होगा और गठबंधन के संबंध में बाद निर्णय लिया जाएगा।़
खीरू महतो वर्ष 2012-13 में में भी जदयू झारखंड के अध्यक्ष रह चुके है। इससे पहले झारखंड में पूर्व सांसद सालखन मुर्मू संगठन का कमान संभाल रहे थे और पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने दो स्थानों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों स्थानों से चुनाव हारने के बाद वे अलग-थलग पड़ गये थे, बाद में उनके संगठन छोड़ने के बाद श्रवण कुमार को प्रदेश संयोजक बनाया गया था और अब खीरू महतो को पूर्णकालिक अध्यक्ष बना दिया गया है।

%d bloggers like this: