April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

खजुराहो को कला एवं संस्कृति का अंतर्राष्ट्रीय केन्द्र बनाया जाएगा: शिवराज

खजुराहो:- मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि छतरपुर जिले में स्थित विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खजुराहो को कला और संस्कृति का अंतर्राष्ट्रीय केन्द्र बनाया जाएगा।
श्री चौहान छतरपुर जिले के खजुराहो में एमआईसीई रोड शो- मीट इन इंडिया का शुभारंभ एवं छत्रसाल सम्मेलन केन्द्र का लोकार्पण कर रहे थे। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा और केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) प्रहलाद पटेल भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री ने कहा खजुराहो में तालाबों का बेहतर संरक्षण होना चाहिए, ये हमारी विरासत हैं, इन्हे संरक्षित करना है। उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन को आवश्यक निर्देश भी दिए।
मुख्यमंत्री ने इसके साथ ही खजुराहो में महाराज छत्रसाल और सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्थापित किए जाने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि हम केन और बेतवा नदी को जोड़ रहे हैं, जो पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का ड्रीम प्रोजेक्ट था। इसे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि खजुराहो से एयर कनेक्टिविटी और रेल कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए नए प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि खजुराहो समेत बुंदेलखंड की धरा को बेहतर बनाने के लिए भी नए प्रयास किये जायेंगे।
श्री चौहान ने कहा कि पुरानी परंपराओं को भी संरक्षित करने का कार्य किया जाएगा। इससे पूर्व मुख्यमंत्री के खजुराहो पहुंचने पर विमानतल पर भाजपा के जनप्रतिनिधियों एवं कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: