January 23, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तीनों निगमों के बकाया भुगतान पर राजनीति करने से बाज आये केजरीवाल सरकार: बिधूड़ी

नयी दिल्ली:- दिल्ली विधानसभा में नेता विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने रविवार को कहा कि केजरीवाल सरकार को तीनों निगमों के 13,000 करोड़ रुपये के बकाया भुगतान के मुद्दे पर राजनीति करने की बजाय यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जल्दी से जल्दी इसकी अदायगी हो जिससे निगमों का काम सुचारू रूप से चल सके।

दक्षिण दिल्ली के मोलड़बन्द में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के केजरीवाल सरकार के खिलाफ आयोजित विरोध प्रदर्शन के अवसर पर श्री बिधूड़ी ने आज कहा कि केजरीवाल सरकार के बकाया राशि का भुगतान नहीं किये जाने के कारण तीनों निगमों से सम्बन्धित लगभग दो लाख कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पा रहा है। इनमें स्वास्थ्यकर्मी, शिक्षक, सफाईकर्मी, मलेरिया विभाग के कर्मचारी, उद्यान विभाग के कर्मचारी सहित नगर निगमों के तमाम कोरोना योद्धा शामिल हैं।
नेता विपक्ष ने कहा कि तीनों नगर निगम पैसे की कमी की वजह से अपने सेवानिवृत्त कर्मचारियों को पेंशन तक नहीं दे पा रहे हैं। इतना ही नहीं, अब नगर निगम के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील के लिए भी आवश्यक धनराशि नहीं उपलब्ध हो पा रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार को तुरंत नगर निगमों की बकाया धनराशि का भुगतान करना चाहिए।
दिल्ली भाजपा ने आज पूरी दिल्ली में निगमों के बकाया भुगतान की मांग को लेकर विरोध प्रर्दशन आयोजित किया था।

Recent Posts

%d bloggers like this: