January 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आस्था को सर्वोपरि रखते हुए श्रद्धालुओं की सुविधा के अनुरूप निर्माण कार्य को दें गतिःउपायुक्त

देवघर:- उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा प्रसाद योजना के तहत कांवरिया पथ में देवतुल्य श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु बन रहे आध्यात्मिक भवन दुम्मा प्रवेश द्वार, जलसार बांध के समीप चल रहे निर्माण कार्यों का औचक निरीक्षण कर वास्तुस्थिति का जायजा लिया गया। इस दौरान प्रसाद योजना के तहत चल रहे कार्यों के धीमी गति पर रोष प्रकट करते हुए निर्माण कार्य को गुणवतापूर्ण तरीके से जल्द से जल्द पूर्ण करने का निदेश संबंधित कार्यपालक अभियंता व एजेंसी को दिया गया।
निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को सख्त निदेशित किया कि भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना तीर्थस्थल का कायाकल्प और आध्यात्मिक संवर्द्धन संचालन योजना (प्रसाद योजना), के तहत् बाबा बैद्यनाथ मंदिर के आस-पास के क्षेत्रों को श्रद्धालुओं के अनुकूल एवं अधिक सुविधाजनक बनाने के दृष्टिकोण से संबंधित विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य में तेजी लायें। साथ हीं चल रहे सभी निर्माण कार्य में गुणवता, सौंदर्यीकरण एवं इसके प्रति श्रद्धालुओं की आस्था को ध्यान में रखते हुए इसे और अधिक सुविधाजनक बनाने को लेकर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। इसके अलावे उपायुक्त ने नगर आयुक्त को निदेशित किया कि धार्मिक स्थलों के आस-पास स्वच्छता का होना अत्यंत आवश्यक होता है क्योंकि स्वच्छता का सीधा संबंध आस्था से होता है एवं स्वच्छता में हीं ईश्वर का वास होता है।
इसके अलावे निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जलसार बांध में चल रहे के निर्माण कार्य को जल्द पूरा करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया। उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा सत्संग चैक पर चल रहे त्व्ठ निर्माण कार्य की प्रगति का निरीक्षण कर तय समय पर कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। इसके अलावे उपायुक्त द्वारा पूर्व में दिए गए दिशा निर्देशों के अनुपालन व वर्तमान में चल रहे त्व्ठ निर्माण कार्य को लेकर संबंधित अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के साथ आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने संबंधित एजेंसी को स्पष्ट निर्देशित किया की गुणवत्तापूर्ण तरीके से जल्द से जल्द निर्माण कार्य को पूर्ण करें। वही रेलवे के अधिकारियों व संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य में तेजी लाए, ताकि निर्माण कार्य के जल्द पूर्ण होने से लोगों को आवागमन सुविधा मिल सके। इसके अलावे उपायुक्त ने निर्माण कार्य में आ रही अतिक्रमण की समस्या को लेकर लोगों से जिला प्रशासन के सहयोग करने का आग्रह किया है, ताकि निर्माण को तय समय के अनुरूप पूर्ण किया जा सके।
इस मौके पर उपरोक्त के अलावा नगर आयुक्त शैलेन्द्र कुमार लाल, अपर समाहर्ता चन्द्र भूषण प्रसाद सिंह, प्रशिक्षु आईएएस संदीप मीणा, कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल, देवघर राजेन्द्र प्रसाद, कार्यपालक अभियंता भवन निगम लिमिटेड, रेलवे के अधिकारी, अंचल अधिकारी, देवघर अनिल कुमार, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, कनीय अभियंता रणविजय सिंह के अलावा संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

Recent Posts

%d bloggers like this: