अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेपीएससी परीक्षा को देखते हुए बीएड की परीक्षा तिथि तय हो-एनएसयूआई


रांची:- कांग्रेस छात्र संघ एनएसयूआई ने मांग की है कि जेपीएससी की परीक्षा को देखते हुए सत्र 2019-21 के बीएड के विद्यार्थियों के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा की जाय। एनएसयूआई के रांची जिला उपाध्यक्ष अमन अहमद के नेतृत्व में छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल रांची विश्वविध्यालय की कुलपति डॉ कामिनी कुमार से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा कर ध्यान आकृष्ट कराया कि बीएड परीक्षा की तिथि निर्धारित करने से पहले जेपीएससी की होने वाली परीक्षा को भी ध्यान में रखा जाय। ज्ञापन में कहा गया कि रांची विश्वविद्यालय के अंगर्तत विभिन्न महाविद्यालयों तथा संस्थानों में सत्र 2019-21 के अध्ययनरत बीएड के विधार्थियों के भविष्य को मध्य नजर रखते हुए होने वाली द्वितीय वर्ष की परीक्षा की संभावित तिथि तय करे। ज्ञापन में कहा गया कि जेपीएससी की संयुक्त असैनिक सेवा आरंभिक प्रतियोगिता परीक्षा की तिथि 19 सितंबर निर्धारित की गई है। इस परीक्षा को देखते हुए रांची विश्वविद्यालय कुलपति से आग्रह है कि बीएड सत्र 2019-2021 की
द्वितीय वर्ष परीक्षा की तिथि निर्धारित की जाए। ताकि कई वर्षों के बाद हो रहे जेपीएससी की परीक्षा में भी बीएड के विद्यार्थी शामिल हो सके।
कुलपति ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि इस मामले को संज्ञान में लाने के बाद विश्वविद्यालय स्तर पर विचार विमर्श किया जाएगा। चूंकि जेपीएससी द्वारा अभी संयुक्त असैनिक सेवा आरंभिक प्रतियोगिता परीक्षा की तिथि 19 सितंबर निर्धारित की गई है। इसको देखते हुए बीएड सत्र 2019-2021 की द्वितीय वर्ष की परीक्षा की तिथि निर्धारित की जाएगी।

%d bloggers like this: