January 20, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लॉक डाउन के दौरान 5 सूत्र का रखें विशेष ध्यान : उपायुक्त

मास्क का उपयोग न करने वालों पर होगी कार्रवाई

देवघर :- उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह के द्वारा जानकारी दी गयी है कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए हमारी और आपकी दोनों की जवाबदेही और जिम्मेवारी बढ़ जाती है। लॉक डाउन के दरम्यान बेवजह सड़कों पर घूमना या लॉक डाउन के नियमों को तोड़ने पर ज्ीम श्रींतांदक ैजंजम म्चपकमउपब क्पेमेंम त्महनसंजपवद, 2020 के तहत सख्त कार्रवाई की जायेगी।
इसके अलावे उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा है कि अतिआवश्यक होने पर ही अपने घरों से बाहर निकले। लॉक डाउन के दरम्यान बाहर निकलने के दौरान चेहरे और नाक को अच्छे तरीके से मास्क या रूमाल से ढक कर रखे। सबसे महत्वपूर्ण लोगों से गले मिलने या हाथ मिलाने के साथ सामने वाले व्यक्ति से 2 से 4 मीटर की दूरी बनी रहे, इसका विशेष ध्यान रखें।
सबसे महत्वपूर्ण स्वाच्छता पर विशेष ध्यान रखते हुए अपने हाथो को थोड़े समय अंतराल पर साबुन या हैण्डवॉश से 20 से 30 सेकेंड तक अवश्य धोएं। कोरोना को लेकर साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए बेवजह अपने आंख नाक या मुँह को हाथों से न छूऐं। तम्बाकू, गुटका व धुम्रपान का उपयोग न करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर न थूके और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित करें। शरीर के प्रतिरोधक क्षमता को बेहतर बनायें रखने के लिए गर्म पानी के साथ पौष्टिक आहार ग्रहण करते रहें। इसके अलावे उन्होंने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत किसी को नहीं है, बस सावधान व सर्तक रहने की जरूरत सभी को है। किसी को भी बुखार, सूखी खांसी व स्वास के परेशानी आदि के लक्षण दिखने पर अपने नजदीकी अस्पताल में डॉक्टर से जांच करवा सकते है।
काम के दौरान 5 सूत्र का रखें विशेष ध्यान, मास्क या स्वच्छ कपड़े से अपने चेहरे व नाक को ढक कर रखें,समाजिक दूरी के साथ गले मिलना, हाथ मिलना को कहे नो, साफ-सफाई पर रखे विशेष ध्यान, पौष्टिक आहार के साथ गर्म पानी का करें सेवन और.लक्षण दिखने पर डरे नहीं, चिकित्सकों की लें सलाह।

Recent Posts

%d bloggers like this: