April 14, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

तलाक देकर बेटी के साथ घर से भगा दी गई कसीरन, न्याय के लिए भटक रही दर-दर

3b4678654137dead07685b922c0059d5

बेगूसराय:- मुस्लिम महिलाओं के साथ तलाक के नाम पर होने वाले अत्याचार पर रोक लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नेतृत्व वाली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार जुलाई 2019 में तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित कर दिया। इसका कड़ाई से पालन कराने के लिए दिशा-निर्देश जारी किया गया। लेकिन गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र बेगूसराय में तीन तलाक आज भी धड़ल्ले से जारी है।
हालत यह है कि मुस्लिम महिलाओं को उसके शौहर छोटी-छोटी बात पर ना केवल तलाक दे रहे हैं। बल्कि किराए का मकान लेकर रहने पर भी मारपीट की जाती है। इस्लाम में शराब हराम रहने के बावजूद तलाक दे चुका शौहर किराए के मकान में घुसकर तलाकशुदा पत्नी के साथ मारपीट करता है। उसे अपने बच्चों के साथ घर से बाहर निकाल कर दूसरे के दरवाजे पर सोने और मांग कर खाने को मजबूर करता है। अपने बच्ची के साथ वह न्याय के लिए दर-दर भटकती है, लेकिन कोई उसे न्याय नहीं दिला रहा है। ऐसे ही एक महिला है कसीरन खातून। मधुबनी जिला के लौकहा थाना क्षेत्र स्थित बलुआ बाजार निवासी मरहूम ऐनुल की पुत्री कसीरन खातून का निकाह 2012 में बेगूसराय जिला के लडुआरा निवासी मो. असफाक उर्फ गब्बर के पुत्र जावेद के साथ हुआ था। जूता-चप्पल बेचकर गुजारा करने वाला जावेद अपनी पत्नी का खूब ख्याल भी रखता था, दोनों के बीच प्यार की तालमेल अच्छी चल रही थी। चार साल पहले खुशी पैदा हुई। लेकिन पुत्री खुशी के पैदा होने के बाद कसीरन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। उसके सास और भैंसुर ने घर में रहना मुश्किल कर दिया। मां-भाई के कहने पर शराब के नशे में चूर होकर जावेद रोज मारपीट करने लगा।
बात काफी आगे बढ़ गई और पति ने एक साल में तीन बार तलाक बोलकर उसे अपनी जिंदगी से अलग कर दिया। किराए के मकान में रहने के दौरान जमकर मारपीट की गई। कई बार पंचायत हुई, लेकिन ससुराल के जनप्रतिनिधि हमेशा उसके पति के पक्ष में ही फैसला सुनाते रहे। थक हार कर उसने दस फरवरी को बेगूसराय के महिला थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। लेकिन उसकी कोई नहीं सुन रहा है, प्रताड़ना लगातार जारी रहने के बाद शुक्रवार को जब वो फिर महिला थाना गई, तो डांट कर भगा दिया गया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: