April 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

प्रतिभा सम्मान समारोह में कराटे खलाड़ियों को किया गया सम्मानित

रांची:- खिलाड़ियों के सम्मान में रांची के संत जोसेफ क्लब में इंटरनेशनल मार्शल आर्ट एकेडमी के तत्वावधान में आयोजित इमा प्रतिभा सम्मान समारोह में कराटे खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। झारखंड कराटे एसोसिएशन के तत्वाधान में पिछले दिनों आयोजित झारखंड ओपन कराटे चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले सफल खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अजय नाथ शहदेव के द्वारा पुरुष खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। वहीं झारखंड महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष महुआ मांझी के द्वारा महिला खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।
सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने में इंटरनेशनल मार्शल आर्ट एकेडमी के तकनीकी निर्देशक एवं झारखंड कराटे एसोसिएशन के महासचिव रेंसी सुनील किस्पोट्टा ने अतिथियों के साथ अपना योगदान दिया। अतिथियों के द्वारा सभी खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।
सम्मान समारोह के दौरान प्रतियोगिता में जूनियर कराटे किड का खिताब जीतने वाली संत जोसेफ क्लब की अकिरा सिंह को पुनः खिताब देकर सम्मानित किया गया
अजय नाथ शहदेव ने खिलाड़ियों को उत्साहित करते हुए कहा कि कराटे के क्षेत्र में जिस प्रकार से इमा के खिलाड़ी मुकाम को छू रहे हैं वह समय दूर नहीं जब यह विश्व कराटे प्रतियोगिता में भी अपना परचम लहराएंगे और राज्य का नाम रोशन करेंगे।
विशिष्ट अतिथि महुआ मांझी ने सभी महिला खिलाड़ियों को महिला दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि महिलाओं के लिए कराटे बहुत ही जरूरी है। जिस प्रकार से असामाजिक तत्वों के द्वारा लड़कियों को रास्तों पर निकलना मुश्किल कर दिया है। ऐसे में जरूरत है कि उन्हें मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण दिया जाए ताकि वह आत्मरक्षा कर सकें। साथ ही उनका आत्मविश्वास भी बढ़ सके।
इमा के तकनीकी निर्देशक रेंसी सुनील किस्पोट्टा ने कहा कि प्रतियोगिता चाहे जिस स्तर का हो अगर खिलाड़ी अपनी मेहनत से प्रतियोगिता में पदक जीत रहे हैं तो उन्हें सम्मानित किया जाना चाहिए ताकि उनका आत्मविश्वास बढ़े और आने वाले प्रतियोगिता में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर सकें।राज्य सरकार को भी इस ओर पहल करने की जरूरत है ताकि खिलाड़ी और भी अच्छा प्रदर्शन कर सकें। आज के इस कार्यक्रम का संचालन स्वस्तिका तरफदार ने किया । इस अवसर पर इमा के अध्यक्ष संसाइ अनिल किस्पोट्टा अभिभावक गण एवं कई खेल प्रेमी उपस्थित थे।
इमा प्रतिभा सम्मान समारोह में सम्मानित होने वाले खिलाड़ी त्रिविक्रम रॉय, प्रांजल सिन्हा, सोलमैन फेलिक्स सुरेन, मयंक कुमार दास, राजा कुमार मुंडा, अकीरा सिंह, कियारा सिंह, राजवीर सिंह, रुद्रांश सिंह, निशिता भूत कुमार, सूरज बड़ाईक, आयुब भूत कुमार, साहिल मसूद, एमडी अबयाज़, श्रेया, उज्जवल आलोक, कुमारी मीनाक्षी, आद्रिका बनर्जी, रूप मलिक ,आयुष दीवार, सुदेश कुमार महतो, आदित्य प्रभो विष्णु, देवंती कुमारी ,राकेश तिर्की शामिल हैं।

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: