अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

शरद पवार से मिले कमलेश कुमार सिंह, बिहार में एनसीपी को मजबूत करने की मिली जिम्मेवारी हुसैनाबाद को जिला बनाने पर हुई चर्चा

रांची:- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से रविवार को नई दिल्ली में हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित एनसीपी विधायक सह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलेश सिंह ने मुलाकात की। शरद पवार ने कमलेश सिंह को बिहार में भी संगठन को मजबूत बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। इस मुलाकात के दौरान बिहार-झारखंड में पार्टी संगठन को दुरुस्त करने को लेकर शरद पवार ने आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
इस मुलाकात के दौरान कमलेश सिंह ने दूरभाष पर बताया कि पार्टी ने उन्हें बिहार का भी पर्यवेक्षक बनाकर संगठन को मजबूत बनाने की जिम्मेवारी सौंपी है। कमलेश सिंह ने शरद पवार को यह भरोसा दिलाया कि बिहार में भी समय-समय पर केंद्रीय नेताओं के कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। इस दौरान बिहार की मौजूदा राजनीति पर भी विस्तृत चर्चा की गयी। उन्होंने कहा कि बिहार में पार्टी का संगठन प्रखंड और पंचायत स्तर पर मजबूत करने पर फोकस है। इसके लिए रणनीति तय कर ली गयी है। कमलेश सिंह ने कहा कि कोरोना काल के उपरांत बिहार में पार्टी की गतिविधियां बढ़ाने के साथ-साथ जनता के मुद्दों को लेकर आंदोलन भी चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि बिहार में एनसीपी के जिलाध्यक्षों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक कर वे शरद पवार को अपनी रिपोर्ट सौपेंगे।
कमलेश सिंह इस क्रम में झारखंड की राजनीतिक हालात और प्रदेश में पार्टी की मजबूती पर शरद पवार से बात की। उन्होंने बताया कि झारखंड में पार्टी संगठन को मजबूत किया जा रहा है। सभी जिलों के कार्यकर्त्ता एनसीपी के साथ जुड़ रहे है और आने वाले वर्ष में एनसीपी झारखंड में एक शक्ति के रूप में उभर कर सामने आएगी। मुलाकात के दौरान कमलेश सिंह ने हुसैनाबाद को जिला बनाने में सहयोग का भी आग्रह किया। शरद पवार ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वे इस मसले पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी बात करेंगे। कमलेश कुमार सिंह ने शरद पवार को यह भी बताया कि पलामू क्षेत्र में अवस्थित जपला सीमेंट फैक्ट्री वर्षां से बंद पड़ा है, यदि कोई उद्यमी-व्यवसायी यहां उपलब्ध आधारभूत सुविधा का फायदा उठाते हुए नया संयंत्र स्थापित करता है, तो क्षेत्र में तीन-चार हजार युवाओं को रोजगार मिल सकता है। शरद पवार ने उनकी बातों को पूरी गंभीरता के साथ सुना और इस दिशा में आवश्यक सहयोग का भरोसा दिलाया।

%d bloggers like this: