June 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कमला हैरिस ने की मेक्सिको के राष्ट्रपति से प्रवासन संबंधी मुद्दों पर चर्चा

वाशिंगटन:- अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्राडोर के साथ मध्य अमेरिका से अमेरिका में बड़े पैमाने पर प्रवासन के मूल कारणों का समाधान निकालने पर चर्चा की।
सुश्री हैरिस ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अगर हमें उन मुद्दों का समाधान करना है जो अमेरिका की दक्षिणी सीमा को प्रभावित करते हैं, तो हममें लोगों के प्रवासन के मूल कारणों को दूर करने की क्षमता होनी चाहिए। मैंने मेक्सिको की दक्षिणी सीमा के बारे में श्री ओब्राडोर के साथ बातचीत की है।”
अमेरिकी उप राष्ट्रपति ने कहा कि अधिकांश प्रवासी अल सल्वाडोर, ग्वाटेमाला और होंडुरास के हैं जो अपराध या गरीबी के कारण अपने घर से भाग रहे हैं। दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच यात्रा प्रतिबंधों में ढील से संबंधित मुद्दों और मेक्सिको द्वारा प्रवासियों के लिए अस्थायी कार्य वीजा बढ़ाने के मुद्दे पर भी चर्चा की।
सुश्री हैरिस ने हालांकि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समय की टाइटल- 42 के रूप में विख्यात नीति पर चर्चा नहीं की, जो अमेरिकी सरकार को कोरोना वायरस चिंताओं के कारण दक्षिणी सीमा पर शरण चाहने वाले प्रवासी वयस्कों और परिवारों को तुरंत वापस भेजने की अनुमति देती है।
अमेरिकी सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा के आंकड़ों के अनुसार, हाल के महीनों में सैकड़ों हजारों प्रवासी अमेरिका में शरण का अनुरोध करने के लिए अवैध रूप से पलायन कर रहे हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: