May 13, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

चड़क मेला में हुई घटना की न्यायिक जांच हो : आजसू पार्टी

रांची:- आजसू पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक रामचंद्र सहिस ने सरायकेला-खरसावां जिले के नीमडीह प्रखंड के बामनी गांव में चड़क मेला की घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की है।
सहिस ने इस संबंध में मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बताया कि 23 अप्रैल को बामनी गांव में चड़क मेला चल रहा था और उसी दौरान मेला में नीमडीह प्रखंड विकास पदाधिकारी पहुंचते हैं और मेला देखने पहुंचे लोगों से मेला बंद करने के लिए कहने लगे। लोग बीडीओ से शालीनता के साथ बात कर रहे थे लेकिन बीडीओ लोगों को मेला बंद करने के लिए बहुत ही ज्यादा दबाव डाल रहे थे। इसी बीच दर्शकों ने कहा कि आयोजक समिति से बात करिए। इसी बात से बीडीओ उग्र हो जाते हैं और नीमडीह थाना को बुलाते हैं।
कुछ ही देर बाद नीमडीह थाना के पुलिस मेला में पहुंचते हैं और लोगों के ऊपर अंधाधुंध लाठीचार्ज करने लगते हैं। मेला में जुटी भीड़ तब उग्र हो जाती है जब पुलिस ने एक उपवास व्रतधारी महिला के उपर लाठीचार्ज कर दिया और दोनों तरफ से पथराव और मारपीट चालू हो गया।
कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल बन जाता है और भागदौड़ चालू हो जाता है। पुलिसवाले मेला स्थल से जिसको तिसको पकड़कर थाना लाते हैं और बिना छानबीन किए ही निर्दोषों के ऊपर लाठीचार्ज और अमानवीय आचरण से पेश आते हैं जो लोकतंत्र में एक अशोभनीय तथा निंदनीय घटना है।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: