अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेएसएससी ने 6 प्रतियोगी परीक्षाओं को किया स्थगित, अगले आदेश तक सभी विज्ञापन निरस्त


रांची:- झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) की ओर से कुल 6 परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। इसे लेकर एक सूचना भी जारी कर दी गयी हैं।   इन परीक्षाओं के रद्द होने से अभ्यर्थियों में एक बार फिर उबाल हैं।
कार्मिक प्रशासनिक सुधार और राजभाषा विभाग की ओर से 5 फरवरी 2021 को एक संकल्प जारी होने के पहले जेएसएससी द्वारा अराजपत्रित समूह और अन्य समूहों के पदों पर नियुक्ति के लिए प्रतियोगिता परीक्षाओं से संबंधित एक विज्ञापन निकाला गया था, जिनमें अब तक नियुक्ति पत्र निर्गत नहीं किये गये हैं। अब नियुक्ति प्रक्रिया अपूर्ण मानते हुए उनसभी विज्ञापनों को निरस्त कर दिया गया है। अब नये सिरे से इन परीक्षाओं के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा। मामले को लेकर जेएसएससी की ओर से सोमवार को एक सूचना भी जारी कर दी गयी हैं। जिन पदों के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित की गयी है,उसमें झारखंड राज्य अंतर्गत काराओं में वाहन चालक की भर्ती  के लिए प्रतियोगिता परीक्षा 2018, झारखंड उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा 2018, विशेष शाखा आरक्षी प्रतियोगिता परीक्षा 2018, झारखंड ए एन एम प्रतियोगिता परीक्षा 2019 (नियमित रिक्ति), झारखंड ए एन एम प्रतियोगिता परीक्षा 2019 (बैकलॉक रिक्त) और झारखंड सामान्य योग्यताधारी स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा 2019 शामिल हैं।
आयोग के इस फैसले से परीक्षा में बैठने वाले अभ्यर्थियों और युवाओं में खासी नाराजगी है। नियुक्ति परीक्षा को स्थगित करने के फैसले से नाराज युवाओं ने कहा कि एक ओर राज्य सरकार और मुख्यमंत्री यह कहते फिर रहे हैं कि यह वर्ष नियुक्तियों भरा रहेगा। वर्ष 2021 को झारखंड सरकार नियुक्ति वर्ष के रूप में मना रही है, लेकिन विभिन्न संस्थाओं की ओर से नियुक्ति की बात को दूर, नियुक्ति के लिए निकाले गये विज्ञापन तक को रद्द किया जा रहा हैं।

%d bloggers like this: