अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेपीएससी एक ही सीरियल नंबर के कई अभ्यर्थियों के सफल होने के मामले को संज्ञान में लेकर जांच कराएं-आलोक दूबे


रांची:- झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने जेपीएससी की 7वीं से लेकर 10वीं संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में सीरियल नंबर से 33 अभ्यर्थियों के चयन मसले पर आयोग को संज्ञान लेने की सलाह दी हैं।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि जिस तरह से एक ही सेंटर के एक ही सीरियल नंबर के 33 अभ्यर्थियों के परीक्षार्थियों के सफल होने की बात सामने आयी है, वह संयोग भी हो सकता है, लेकिन फिर भी आयोग इस मामले को संज्ञान में लें और सीरियल नंबर के जो 33 अभ्यर्थी सफल हुए हैं, उस संबंध में अपने स्तर से सभी आवश्यक जांच पूरी कर लें, ताकि युवाओं का विश्वास जेपीएससी पर बना रहे।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सरकार गठन से युवाओं में काफी उम्मीद जगी है कि सभी को रोजगार मिल सकेगा और रिक्त पदों को जल्द भर लिया जाएगा। राज्य सरकार ने वर्ष 2021 को नियुक्ति वर्ष के रूप में भी मनाने का निर्णय लिया है और लगातार विभिन्न विभागों की नियुक्ति नियमावली को तैयार कर और सभी बाधाओं को दूर कर सरकारी विभागों में रिक्त पदों को भरने की कोशिश की जा रही हैं। इसके बावजूद समय पर परीक्षाएं नहीं हो पाने और प्रतियोगिता परीक्षाएं रद्द हो जाने से लोगों में निराशा बढ़ी हैं, इसलिए अब बिना विलंब किये राज्य सरकार इस दिशा में कार्रवाई करें।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि हेमंत सोरेन नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार लगातार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने और रिक्त पदों को भरने की दिशा में प्रयासरत है, परंतु एक तबका सोशल मीडिया पर लगातार समाज को बदनाम करने और भ्रम फैलाने की कोशिश में लगा रहता हैं, इसलिए ऐसे लोगों के चेहरे को बेनाकाब कर जल्द से जल्द लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में समुचित कदम उठाया जाना चाहिए।

%d bloggers like this: