अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेपीएससी ने 7वीं से 10वीं सिविल परीक्षा को लेकर संभावित तिथि जारी की


रांची:- झारखंड लोकसेवा आयोग (जेपीएससी) की ओर से 7वीं से 10वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा को लेकर संभावित तिथि जारी कर दी गयी है। जेपीएससी इस बाबत सूचना वेबसाइट पर दे दी गयी है। इस सूचना के मुताबिक 12 सितंबर को परीक्षा हो सकती है। हालांकि आयोग ने कहा है कि इससे संबंधित विस्तृत जानकारी बाद में आयोग की वेबसाइट पर दी जायेगी।?
आयोग की ओर से आठ फरवरी को विज्ञापन जारी किया। इस विज्ञापन के जरिये कुल 252 पदों में बहाली करनी है, जिसमें उपसमाहर्ता के 44, पुलिस उपाधीक्षक के 40, जिला समादेष्टा के 16, कारा अधीक्षक के 02, सहायक नगर आयुक्त के 65, झारखंड शिक्षा सेवा के 41, अवर निबंधक राजस्व के 10, सहायक निबंधक कृषि के 06, सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा के 02, नियोजन पदाधिकारी के 09 और प्रोबेशन पदाधिकारी के 17 पद हैं। जिसके बाद 15 फरवरी से 15 मार्च तक पहली बार प्रारंभिक परीक्षा के लिए आवेदन भराये गये। जारी विज्ञापन के मुताबिक 2 मई 2021 को प्रारंभिक परीक्षा लेने की बात कही गयी। इससे पहले पीटी परीक्षा के लिए आवेदन करने की तारीख को बढाया गया। उम्मीदवारों को इसके लिए 21 मार्च तक का अवसर दिया गया।
इसके बाद 26 मार्च को नोटिस जारी करते हुए उम्मीदवारों को आवेदन में हुई गलतियों में सुधार का मौका दिया गया।इसके लिए 5 अप्रैल तक का समय दिया गया।
आयोग की ओर से 19 अप्रैल को कोरोना संक्रमण की वजह से प्रारंभिक परीक्षा स्थगित करने की सूचना जारी की गयी।इस संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा के लिए पांच साल से अधिक आवेदन आये हैं।

%d bloggers like this: