अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेपीएससी पीटी परीक्षाः ब्लैक लिस्टेट कंपनी ने नहीं, डीसी ने परीक्षा का संचालन कराया


रांची:- झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 7वीं से 10वीं सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा संचालन की जिम्मेवारी बिहार की एक ब्लैक लिस्टेड कंपनी को सौंपने का आरोप लगाया जाता रहा है, लेकिन सरकार की ओर से सोमवार को यह स्पष्ट किया गया है कि परीक्षा का संचालन ब्लैक लिस्टेट कंपनी ने नहीं, बल्कि जिलों में उपायुक्त ने संचालन कराया हैं।
विपक्षी दलों और जेपीएससी पीटी परीक्षा का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों के आरोप का खंडन करते हुए कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग की ओर से शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन आजसू पार्टी के विधायक लंबोदर महतो के सवाल के जवाब में बताया गया ब्लैक लिस्टेड कंपनी नहीं, बल्कि परीक्षा का संचालन जिले के उपायुक्त जेपीएससी द्वारा कराया गया है।
लंबोदर महतो ने पूछा है कि ब्लैक लिस्टेड कंपनी ने जेपीएससी पीटी में प्रश्नों के मॉडल आंसर और परीक्षा केंद्रों में लगातार एक कमरे से कई दर्जन परीक्षार्थियों को सफल कराने का काम किया है। इस पर कार्मिक ने खंडन करते हुए कहा है कि प्रश्नों के मॉडल उत्तर का चयन आयोग द्वारा चयनित विषय-विशेषज्ञ से कराया गया है।
कार्मिक के हवाले से कहा गया है कि संयुक्त सैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा 2021 के प्रारंभिक परीक्षाफल का प्रकाशन नियमावली के तहत किया गया है।

%d bloggers like this: