अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अपनी ही सरकार के कामकाज के खिलाफ धरने पर बैठी झामुमो विधायक सीता सोरेन


रांची:- झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) की विधायक सीता सोरेन ने एक बार फिर अपनी ही सरकार के कामकाज पर नाराजगी जाहिर करते हुए विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरना दिया।
विधायक सुश्री सोरेन ने बुधवार को कहा कि सीसीएल के आम्रपाली परियोजना में वन भूमि का अतिक्रमण किया जा रहा है और जब विधानसभा में कल उन्होंने इसे लेकर सवाल उठाया तो अधिकारियों की ओर से गलत जवाब दिया गया। उन्होंने कहा कि उनकी ओर से इस संबंध में विधानसभा में जो सवाल किया है, सरकार की ओर से संतोषप्रद जबाव नहीं मिला। उन्होंने कहा कि पूरी पार्टी जल, जंगल और जमीन की रक्षा को लेकर आंदोलन रही है और इन्हीं मुद्दों को लेकर वह आज विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरना पर बैठी हैं।
विधायक ने कहा कि सीसीएल की आम्रपाली परियोजना में वन भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है। अवैध तरीके से कोयले की ढुलाई हो रही है, लेकिन सदन में सरकार गलत जवाब दे रही है, सरकार से मांग की कि वन विभाग के दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए।
सदन की कार्यवाही शुरू होने पर विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो के निर्देश पर पक्ष-विपक्ष के सदस्य उन्हें मनाकर सदन के अंदर ले आये, इस दौरान सीता सोरेन ने सदन के अंदर भी अपनी बातों को रखने का काम किया और दोषी पदाधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की।
गौरतलब है कि शिबू सोरेन की बड़ी बहू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भाभी इससे पहले भी अपनी ही सरकार के कामकाज के खिलाफ आवाज उठाकर सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार को मुश्किल में डालती रही हैं।

%d bloggers like this: