June 15, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

जेएमएम प्रमुख शिबू सोरेन ने कोरोना टीका का लिया पहला डोज

कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी से राहत

रांची:- झारखंड में भी कोरोना वैक्सीनेशन के कार्य में तेजी आयी है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन ने भी आज कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया।इधर, राज्य में अब तक 27लाख से अधिक लोगों को कोरोना टीका का पहला डोज मिल चुका है। जबकि करीब साढ़े पांच लाख लोगों ने टीका दूसरा डोज भी ले लिया है। इधर, राज्य में एक मार्च से 6 मई तक कुल एक लाख 50 हजार से अधिक संक्रमित मिले, इनमें टीका लेने के बाद सिर्फ 822 लोग संक्रमित हुए हैं, जो कुल टीकाकरण का शून्य दशमलव शून्य तीन चार प्रतिशत है।
इधर, राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या घटकर अंठावन हजार आठ सौ छह पहुंच गई है, जबकि पिछले 24 घंटे में छह हजार चार सौ इकसठ लोग स्वस्थ होकर वापस अपने घरों को लौटे हैं। राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा अनुपालन के कारण राज्य में संक्रमण की दर में आठ प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। फिलहाल राज्य में संक्रमण दर करीब चौदह प्रतिशत के लगभग पाया गया है। पिछले चौबीस घंटां में कुल चार हजार एक सौ उनहत्तर नये सक्रिय मामले सामने आए हैं।
दूसरी तरफ भारत दुनिया में सबसे तेज गति और कम समय में 17 करोड टीके लगाने वाला देश बन गया है। उसने यह उपलब्धि 114 दिन में हासिल की जबकि चीन ने 119 दिन और अमरीका ने 115 दिन में यह लक्ष्य हासिल किया। देश में अब तक 17 करोड से अधिक टीके लगाये जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में छह लाख 80 हजार से अधिक टीके लाभार्थियों को लगाये गये हैं। 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग में 20 लाख 31 हजार लाभार्थियों ने टीके की पहली खुराक ली है। इस आयुवर्ग के लिए पहली मई से सबसे बडा टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: