May 11, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

झारखंड के मधुपुर विधानसभा उपचुनाव में झामुमो उम्मीदवार हफीजुल हसन आठवें राउंड में 4703 मतों से आगे

रांची:- झारखंड में मधुपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए रविवार को आठ चरणों की मतगणना पूरी होने के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा प्रत्याशी सह राज्य के पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन अंसारी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के गंगा नारायण सिंह से 4703 मतों के अंतर से आगे चल रहे है।
आठ राउंड की मतों की गिनती पूरा होने पर झामुमो उम्मीदवार हफीजुल हसन अंसारी को 39408 मत मिले हैं, जबकि भाजपा के गंगा नारायण सिंह 34705 को मत प्राप्त हुए हैं, वहीं तीसरे स्थान पर नोटा है। 1903 लोगों ने ईवीएम में नोटा का बटन दबाया है।
इससे पहले पांच राउंड तक भाजपा के गंगा नारायण सिंह आगे चल रहे थे, लेकिन छठे राउंड से जेएमएम प्रत्याशी ने बढ़त बना ली।
गौरतलब है कि 17 अप्रैल को उपचुनाव के तहत मतदान संपन्न हुआ था और 71.6 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। उपचुनाव में 6 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद है। इनमें से भाजपा के गंगा नारायण सिंह और झामुमो के हफीजुल अंसारी को छोड़ कर शेष सभी उम्मीदवार निर्दलीय हैं। मतगणना चौबीस राउंड तक चलेगी। मतगणना इक्कीस टेबलों पर हो रही है।
ज्ञातव्य है कि 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में मधुपुर सीट से जेएमएम प्रत्याशी हाजी हुसैन अंसारी ने जीत दर्ज की थी। हेमंत सरकार में वे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बने थे। कोरोना संक्रमित होने के बाद वे ठीक भी हो गए थे, लेकिन 3 अक्टूबर 2020 को उनका निधन हो गया था। उसके बाद से यह सीट खाली है। उपचुनाव में हाजी हुसैन अंसारी के पुत्र और पर्यटन मंत्री और हफीजुल हसन झामुमो के प्रत्याशी हैं। मधुपुर विधानसभा सीट पर पिछले दो दशकों से झामुमो और भाजपा के बीच सीधी टक्कर होती आ रही है।
इस बीच देवघर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय ने जानकारी दी है कि ईसीआई के पोर्टल पर तकनीकी समस्या के कारण मतगणना से जुड़ी जानकारी अपलोड नहीं हो पा रही हैं। जिस वजह से मतगणना से जुड़ी जानकारी साझा करने में देरी हो रही है, जल्द ही इससे जुड़ी और मतगणना को लेकर जानकारी साझा की जाएगी। इसके अलावे मतगणना से जुड़ी प्रकिया सामान्य प्रेक्षक की देखरेख में लगातार चल रही हैं।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: