January 28, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

विश्व आदिवासी दिवस पर हर वर्ष झारखंड में रहेगा राजकीय अवकाश-मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने निलाम्बर-पीताम्बर पार्क में पौधरोपण किया

रांची:- विश्व आदिवासी दिवस पर आज राजधानी रांची समेत राज्यभर में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।
विश्व आदिवासी दिवस पर आज राजधानी रांची समेत राज्यभर में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विश्व आदिवासी पर राज्यवासियों को बधाई दी है।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विश्व आदिवासी दिवस पर राज्यवासियों को शुभकमानाएं देते हुए कहा कि झारखंड आदिवासी बाहुल राज्य है। उन्होंने कहा कि देश को आजादी मिलने के बाद से अब तक लंबी दूरी तय की, संविधान में आदिवासियों को आरक्षण मिलने के बावजूद समाज की स्थिति में कितना बदलाव आया, यह चिंतनीय है। उन्होंने कहा कि आज का दिन संकल्प लेने का दिन है। उन्होंने कहा कि अब से यह दिन राज्य में राजकीय अवकाश के साथ मनाया जाएगा।
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विश्व आदिवासी पर राज्यवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यह दिवस संपूर्ण आदिवासी समाज की संस्कृति, स्वशासन, परंपराओ के संरक्षण और विकास के लिए संकल्पबद्ध होने का दिन है। यह दिवस आदिवासी समाज के उत्थान के लिए उन्नीस सौ चौरानब्बे में संयुक्त राष्ट्र संघ की ओर से हस्ताक्षरित उस अभियान का हिस्सा है, जिनका अस्तित्व जल, जंगल और जमीन से जुड़ा हुआ है।

Recent Posts

%d bloggers like this: