रांची:- केंद्रीय प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) ने अवैध खनन मामले में बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की और फिर कल उन्हें पूछताछ के लिए रांची स्थित ईडी के जोनल कार्यालय में बुलाया है।
ईडी के समन पर सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू बुधवार सुबह करीब 11 बजे रांची के हिनू रोड स्थित ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचे, जहां करीब दस घंटे तक उनसे पूछताछ हुई। आज की पूछताछ समाप्त होने के बाद अभिषेक प्रसाद रात करीब 9 बजे ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय से बाहर निकले। वे अपने साथ एक झोला में कुछ कागजात लेकर पहुंचे थे, जिसके आधार पर ईडी की टीम ने उनसे पूछताछ की।
इससे पहले अवैध खनन और बिना लाईसेंस गंगा नदी के माध्यम से पानी जहाज की सहायता से पत्थरों के अवैध खनन से जुड़े मामले में ईडी ने सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था और अभी वे रिम्स में इलाजरत है।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिस तरह से आज ईडी ने अभिषेक प्रसाद से गहन पूछताछ की गयी, उससे आने वाले समय में उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है।
ईडी की आज पूछताछ समाप्त होने के बाद जोनल कार्यालय से अभिषेक प्रसाद जब बाहर निकले, तो उनके चेहरे पर तनाव साफ झलक रहा था। चेहरे पर मास्क लगाये अभिषेक प्रसाद ईडी कार्यालय से बाहर निकले और तुरंत अपने वाहन पर बैठ गये और बिना किसी से बात किये अपने घर की ओर निकल गये।
सूत्रों के मुताबिक ईडी की ओर से अभिषेक प्रसाद से मुख्य रूप से अवैध खनन और परिवहन मामले में ही पूछताछ हुई और उनके पक्ष को जानने की कोशिश की गयी। इससे पहले ईडी की टीम पिछले दिनों साहिबगंज में कई ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी है और अभिषेक प्रसाद के पत्थर खदान क्षेत्र का भी निरीक्षण किया है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: