January 18, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कोरोना लहर के सेकेंड फेज को लेकर झारखंड अलर्ट मोड पर

रांची:- देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस महामारी के सेकेंड फेज को लेकर झारखंड भी अलर्ट मोड में है। सभी जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क कर दिया गया है। वहीं, कई जिलों के उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक भी अपने-अपने स्तर से सतर्कता बरत रहे हैं।
पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन की ओर से दुर्गापूजा, दिवाली तथा छठ पर्व मनाने के लिए बड़ी संख्या में बाहर गए लोगों के वापस लौटने पर विशेष रूप से सतर्क है। जनसाधारण को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उपायुक्त सूरज कुमार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन द्वारा रेलवे स्टेशन तथा प्रखंडवार कोविड 19 जांच के लिए सघन अभियान चलाये जाने का निर्णय लिया गया है। रेलवे से आने वाले आगंतुकों का स्टेशन परिसर में ही कोरोना जांच के लिए पालिवार 30 एएनएम एवं 30 एमपीडब्ल्यू की प्रतिनियुक्ति 23 नवम्बर से 30 नवम्बर तक की गई है जो सभी यात्रियों का कोरोना जांच सुनिश्चित करेंगे। साथ ही प्रखंडों में चलाये जाने वाले जांच अभियान हेतु एसीएमओ सह डीएसओ डॉ साहिर पाल ने जानकारी दी की 23 नवम्बर से सभी प्रखंडों में 150 आरटीपीसीआर तथा 50 ट्रूनेट जांच का लक्ष्य दिया गया है। जिला प्रशासन का प्रयास है कि कोरोना संक्रमण से आम जनता को सुरक्षित रखा जा सके। उपायुक्त सूरज कुमार द्वारा अपील की गई है कि बाहर से आने वाले आगंतुक जिला प्रशासन द्वारा चलाए जाने वाले जांच अभियान में आवश्यक सहयोग करें ताकि उन्हें एवं उनके परिवारजनों तथा समस्त जिलेवासियों को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखा जा सके। साथ ही कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी सुरक्षात्मक उपाय अपनाते रहें। मास्क अवश्य पहनें तथा नियमित अंतराल में अपने हाथों को साबुन से धोएं या सैनिटाइज करते रहें।
दूसरी ओर, बंगाल, छत्तीसगढ़ और ओडिशा से सटे जिलों में भी प्रशासनिक स्तर पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। दुर्गा पूजा के बाद बंगाल से सटे झारखंड के जिलों में कोरोना का संक्रमण बढऩे की आशंका बढ़ी है।दूसरे राज्यों से सटे झारखंड के जिलों में भी मास्क की चेकिंग तेज करने संबंधित आदेश जारी हुआ है।हालांकि, मास्क की जांच को लेकर पुलिस मुख्यालय स्तर से कोई विशेष आदेश जारी नहीं किया गया है।इस संदर्भ में स्थानीय स्तर पर अधिकारियों ने निर्णय लिए हैं।

Recent Posts

%d bloggers like this: