अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

हेमंत सरकार के कार्यकाल में झारखंड लगातार पिछड़ता जा रहा है-रघुवर दास


जमशेदपुर:- भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि हेमंत सोरेन सरकार के करीब 20 महीने के कार्यकाल में झारखंड हर क्षेत्र में पिछड़ता चला जा रहा है।
रघुवर दास ने रविवार को जमशेदपुर के एग्रीको स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में राज्य में आज गांव में राशन, पानी, बिजली, गैस चूल्हा और अन्य आधारभूत सुविधा नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि जेपीएससी में गड़बड़ी से हाईकोर्ट ने टिप्पणी की है कि अगर यह संवैधानिक संस्था नहीं होती ,तो इसे बंद करने का आदेश देते। इससे पहले दरोगा रूपा तिर्की के मौत के मामले में भी झारखंड सरकार की काफी किरकिरी हो चुकी है। राज्य सरकार के नहीं चाहने के बावजूद हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया है।
रघुवर दास ने कहा कि डीजीपी की नियुक्ति के मामले में भी अदालत में हेमंत सरकार को नोटिस जारी किया है। उन्होंने तृतीय और चतुर्थ पदों पर होने वाली नियुक्ति परीक्षा में हिंदी सहित मैथिली अंगिका भोजपुरी अवधी भाषा को नहीं शामिल करने की कड़ी आलोचना की है ।रघुवर दास ने कहा कि झारखंड सरकार का लगभग 2 वर्ष पूरा होने जा रहा है ,लेकिन इसके कार्य पद्धति से सुप्रीम कोर्ट और झारखंड हाई कोर्ट भी नाराज है । उन्होंने कहा कि विधानसभा में नमाज पढ़ने का मामला भी 2 दिन पहले का है ,इससे भी झारखंड सरकार की काफी किरकिरी हुई है ।उन्होंने आरोप लगाया कि एक विशेष समुदाय को खुश करने के लिए झारखंड सरकार कार्य कर रही है ।
एक प्रश्न के जवाब में रघुवर दास ने कहा कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा समेत अन्य पड़ोसी राज्यों में मंदिर का पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है ,लेकिन झारखंड में बाबा धाम देवघर सहित जितने भी पर्यटन और आस्था से जुड़े मंदिर हैं ,उन्हें अब तक नहीं खोला गया है । जो गरीब फूल माला प्रसाद आदि बेचकर अपना जीवन यापन करते थे ,उसकी स्थिति बहुत खराब है । झारखंड सरकार जल्द से जल्द सभी मंदिरों का पट खोलने का आदेश निर्गत करें।

%d bloggers like this: