झांसी: पोलियो बूथ दिवस पर 51़ 29 प्रतिशत बच्चों को पिलायी गयी खुराक

झांसी:- उत्तर प्रदेश के झांसी में सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत रविवार को सांसद अनुराग शर्मा ने पोलियो बूथ का जिला अस्पताल में एवं निशुल्क स्वास्थ्य शिविर नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा में उद्घाटन किया। इसी दौरान नौनिहालो को पोलियो की खुराक पिलाकर पोलियो बूथ का भी शुभारंभ किया।

इसी क्रम में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया है। आज की तारीख में पूरे प्रदेश में इस तरह का आयोजन हो रहा है। मेले में निशुल्क उपचार के साथ जांच की भी सुविधा है। उन्होंने सभी से इसका लाभ उठाने का आह्वान किया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुधाकर पांडे ने कहा कि शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचे। सीएमओ ने कहा कि निशुल्क चिकित्सीय शिविर नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी आयोजित हुआ, इसमें बड़ी संख्या में लोगों ने स्वास्थ्य योजनाओं का लाभ उठाया है। इस दौरान निशुल्क जांचों के साथ दवाओं का भी वितरण किया गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ रविशंकर ने बताया कि आज जनपद में पोलिय बूथ दिवस का शुभारंभ सांसद अनुराग शर्मा द्वारा किया गयाI जिसमें जनपद में 312458 लक्ष्य के सापेक्ष कुल 160259 बच्चो को पोलियो की दवा पिलाई गयीI बामोर ब्लॉक 68 प्रतिशत बच्चो को दावा पीला कर अव्वल नंबर पर रहाI

नगरीय प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र इमलीपुरा में स्वस्थ्य मेले का उदघाटन सादर विधायक शर्मा द्वारा फीता काट कर एवं बच्चो को पोलियो की दवा पिलाकर किया गयाI

कार्यक्रम में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एनके जैन, डॉ महेंद्र, डॉ रमाकांत, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ विजयीश्री शुक्ला, डॉ जुही , डॉ गरिमा पुरोहित, गौरवा वर्मा, लखन सिंह, मिरा सोनकर, मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *