अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

कुशेश्वरस्थान से जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी की जीत


दरभंगा:- बिहार के कुशेश्वरस्थान सीट से जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी जीत गए हैं. जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी को 56,856 वोट मिले हैं. वहीं आरजेडी प्रत्याशी गणेश भारती के पक्ष में 47184 वोट आए हैं. लोजपा ( रामविलास ) प्रत्याशी अंजू देवी को 5623 मिले हैं. वहीं कांग्रेस के अतिरेक कुमार को 5602 वोट मिले हैं. जन अधिकार पार्टी ( लोकतांत्रिक ) के प्रत्याशी योगी चौपाल को 2211 वोट मिले हैं. जबकि समता पार्टी के उम्मीदवार सच्चिदानंद पासवान को 2596 वोट मिले हैं. वहीं निर्दलीय उम्मीदवार जीवछ कुमार हजारी को 3200 और राम बहादुर आजाद को 1789 वोट मिले हैं. जबकि 2899 वोट नोटा पर पड़ा है.
मतगणना के लिए दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में ईवीएम के लिए 14 टेबल और पोस्टल बैलेट के लिए 2 टेबल बनाए गए थे. जबकि 8 बजे से पोस्टल बैलेट की गणना की गई. 8.30 बजे से ईवीएम की काउंटिंग शुरू हुई. इस दौरान मतगणना केंद्र पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. कुशेश्वरस्थान में 22 राउंड में मतगणना की गई.
कुशेश्वरस्थान और तारापुर दोनों सीटों पर 2020 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू (JDU) के प्रत्याशियों की जीत हुई थी. तारापुर सीट जेडीयू नेता और पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी के निधन से खाली हुई थी. वहीं कुशेश्वरस्थान सीट जेडीयू के शशिभूषण हजारी के निधन के चलते खाली हुई थी.जेडीयू ने तारापुर से राजीव कुमार सिंह और कुशेश्वरस्थान से अमन हजारी को उम्मीदवार को मैदान में उतारा था. वहीं आरजेडी ने तारापुर से अरुण कुमार साह और कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती को टिकट दिया था. कांग्रेस ने तारापुर से राजेश मिश्रा और कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार को टिकट दिया गया था.

%d bloggers like this: