अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

लैंडमाइंस ब्लास्ट की चपेट में आने से जवान घायल, एयरलिफ्ट कर रांची लाया गया

रांची:- झारखंड के गुमला जिले में मंगलवार सुबह लैंडमाइंस विस्फोट में एक जवान बुरी तरह से घायल हो गया। घायल जवान को एयरलिफ्ट कर गुमला से रांची लाया गया। मिली जानकारी के अनुसार जिले के कुरुमगढ थाना क्षेत्र के मरवा जंगल में नक्सल अभियान के दौरान माओवादियों द्वारा लगाये गये लैंडमाइंस की चपेट में आने से कोबरा बटालियन का एक जवान के साथ ही खोजी कुत्ता भी चपेट मं आ गया।
बताया गया है कि सुरक्षाबल नक्सल विरोधी अभियान पर निकले थे। इसी दौरान कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र के मरवा जंगल में माओवादियों द्वारा लगाये गये आईईडी बम ब्लास्ट मेंकी चपेट में आ जाने से जवान बुरी तरह से जख्मी हो गया।
नक्सलियों ने पहले से ही उन रास्तों में बम लगा रखा था। जैसे ही जंगलों के पास से सर्चिंग टीम उन रास्तों पर पहुंची, आइइडी ब्लास्ट हो गया। तत्काल घायल का प्राथमिक उपचार के साथ ही वरीय पदाधिकारियों को सूचना दी गयी, जिसके बाद रांची से हेलीकॉप्टर भेज कर घायल जवान को राजधानी लाया गया और बेहतर उपचार के लिए रांची के मेडिका अस्पताल में भर्ती कराया गया।
जिले के पुलिस अधीक्षक एच पी जनार्दनन ने बताया कि आज सुबह सदर थाना क्षेत्र के मारवा जंगल में चलाए जा रहे ऑपरेशन के दौरान कोबरा बटालियन के एक जवान सह डॉग हैण्डलर विश्वजीत कुम्भकार आईडी बम की चपेट में आने से जख्मी हो गया है। घायल जवान को तत्काल इलाज के लिए रांची भेजा गया है। जबकि श्वान द्रोणा शहीद हो गये। उन्होंने बताया कि नक्सलियों के इस तरह के प्रयास का माकूल जवाब दिया जाएगा और जिले को नक्सल मुक्त करने तक यह अभियान जारी रहेगा। नक्सलियों ने चोरी छुपे जंगल में बम छुपाकर लगाने से केवल पुलिस के जवान ही नहीं बल्कि आम ग्रामीण और जानवरों को भी इससे नुकसान हो रहा है। इससे स्थानीय लोगों का नक्सलियों के विरुद्ध आक्रोश बढता जा रहा है। नक्सलियों के इस कायराना हरकत से पुलिस के मनोबल पर किसी तरह का कोई फर्क आने वाला नहीं है।

%d bloggers like this: