अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार का हुआ आयोजन


मेदिनीनगर:- उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय वेश्म में सप्ताहिक जनता दरबार का आयोजन कर जनता दरबार में आये लोगों की समस्याओं को सुना। जिला के विभिन्न प्रखंडों से आये लोगों ने अपनी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया। उपायुक्त ने सभी शिकायत के त्वरित निष्पादन के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया।
जनता दरबार में लेस्लीगंज से आये नौशाद अहमद ने बताया कि मेरी माँ के नाम से जो जमीन है वह दिलजान अली के खाता नंबर में दिख रहा है जिसका वह दुरुपयोग कर मेरी माँ की जमीन को बेच रहे है। अतः उन्होंने उपायुक्त से अपना माँ की जमीन की दुरुपयोग पर रोक लगाने हेतु अनुरोध किया।
इसी तरह पाटन के ग्राम मझौली से आयी विनीत देवी ने बताया कि पाटन में उनके पति बाबूराम सिंह के नाम से जो जमीन है उसी जमीन पर तुला सिंह अपने पुत्रों के साथ मिलकर प्रायः अतिक्रमण करते रहते हैं। अतः उन्होंने उपायुक्त से उचित कानूनी कार्यवाई करने हेतु अनुरोध किया।
इसी क्रम में सतबरवा से आए दिलीप कुमार पासवान ने बताया कि उनके पिताजी जेआरजीबी (लेस्लीगंज) पलामू में कार्यरत थे तथा कोविड काल के दौरान उनकी मृत्यु हो गई और मृत्यु के पश्चात अभी तक उन्हें कोई सरकारी सहायता बैंक के द्वारा प्रदान नहीं की गई है। अतः उन्होंने उपायुक्त से उचित राशि का भुगतान,पेंशन एवं अनुकंपा नियुक्ति का लाभ देने हेतु अनुरोध किया।
आज के जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी,वृद्धा पेंशन,प्रधानमंत्री आवास व म्यूटेशन से जुड़े आवेदन आये जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर 15 दिनों के भीतर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

%d bloggers like this: