April 17, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त के कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन ,54 मामलों का हुआ निपटारा

मेदिनीनगर:- उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन किया जहां जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के 54 लोग अपनी अपनी समस्याओं से उपायुक्त को अवगत कराया।वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर जनता दरबार में पहुंचे फरियादियों का हाथ सैनिटाइज करने की व्यवस्था की गयी थी।इसके उपरांत बारी-बारी कर आगंतुक कार्यालय कक्ष में प्रवेश कर अपनी-अपनी समस्याओं के समाधान हेतु उपायुक्त से अनुरोध किया।
सर्वप्रथम जनता दरबार में सदर के जोड़ से पहुंचे युवक ने उपायुक्त को बताया कि दिनांक 26 मई 2020 को अचानक आग लग जाने के कारण मेरा आवासीय मकान जलकर राख हो गया।उन्होंने उपायुक्त को बताया कि कई बार अंचल में आवेदन देने के बावजूद आजतक छति पूर्ति एवं सहायता राशि नहीं प्रदान की गयी है। उन्होंने उपायुक्त से सहायता राशि प्रदान करने एवं प्रधानमंत्री आवास के तहत आवास देने हेतु अनुरोध किया।
इसी तरह पाटन के पांडेय पूरा से आये उपेंद्र ठाकुर ने प्रधानमंत्री आवास का मजदूरी गबन होने के संबंध में आवेदन दिया।
इसी तरह लेस्लीगंज के बांसडीह निवासी रंजीत मिश्रा ने प्रधानमंत्री आवास योजना में नाम जोड़ने के संबंध में आवेदन दिया।इसी क्रम में पाटन से आये केसीसी लोन माफ करने के संबंध में आवेदन दिया।
जनता दरबार में विभिन्न प्रखंडों से जुड़े कुल 6 मामले आये जिसमे वृद्धा पेंशन एवं विधवा पेंशन शामिल थे।उपायुक्त ने सभी पेंशन संबंधित आवेदन को संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को अग्रसारित करते हुए 15 दिनों के भितर स्वीकृत करने का निर्देश दिया।
आज के जनता दरबार में मुख्य रूप से जमीन संबंधी,वृद्धा पेंशन,विकलांग पेंशन,प्रधानमंत्री आवास व म्यूटेशन से जुड़े आवेदन आये जिसे उपायुक्त ने संबंधित विभागों के पदाधिकारियों को अग्रसारित कर 15 दिनों के भीतर निष्पादित करने का निर्देश दिया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: