January 26, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार का हुआ आयोजन

सामाजिक दूरी का ख्याल रख उपायुक्त ने सुनी समस्याएं

मेदिनीनगर:- पलामू के उपायुक्त शशि रंजन ने मंगलवार को समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय वेश्म में जनता दरबार का आयोजन किया। इसमें जिले के विभिन्न प्रखण्डों से पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी अपनी समस्याओं को उपायुक्त के समक्ष रखा। जनता दरबार में सामाजिक दूरी के मानकों का पूरा ध्यान रखा गया था। जनता दरबार में आए हुए लोगों को एक-एक करके अंदर भेजा जा रहा था वही अंदर जाने से पूर्व वहां पर लगे ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन से सभी का हाथ सैनिटाइज किया जा रहा था।
आज के जनता दरबार मे उंटारी रोड प्रखंड के सेमारी गांव से पहुंचे एक युवक ने गांव में रह रहे एक व्यक्ति पर तांत्रिक बनकर लोगों को परेशान करने की शिकायत की। युवक ने कहा की कोरोना संक्रमण काल में भी उस तांत्रिक से मिलने दिन भर में 400 से 500 लोग आते हैं जिससे इलाके में कोरोना संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है। इसके अलावा उक्त तांत्रिक के द्वारा महिलाओं को डायन बता कर लोगों से पिटवाया जाता है। वही विश्रामपुर प्रखंड से आए दिव्यांग राजू कुमार विश्वकर्मा को विगत 2 वर्षों से दिव्यांग पेंशन ना मिलने की समस्या थी। उपायुक्त ने उनके आवेदन को संबंधित पदाधिकारी को भेज जल्द से जल्द समस्या का निष्पादन करने का निर्देश दिया।
इसके अलावा छतरपुर प्रखंड के करमा ग्राम से पहुंचे ग्रामीणों ने उपायुक्त के समक्ष जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के द्वारा गलत तरीके से राशन उठाव कर गबन करने की शिकायत की। उपायुक्त ने उनके आवेदन को जिला आपूर्ति पदाधिकारी को अग्रेतर कार्रवाई करने हेतु निर्देशित किया। वहीं वीर कुंवर सिंह कृषक सेवा स्वावलंबी समिति लिमिटेड डुमरहाथा के किसानों ने उपायुक्त से पिपरमिंट ऑयल प्रोसेसिंग यूनिट के निर्माण हेतु आवेदन दिया। किसानों ने उपायुक्त को बताया कि वर्ष 2019 में हुसैनाबाद प्रखण्ड के दंगवार पंचायत में उनके द्वारा 30 एकड़ में पिपरमिंट की खेती की गयी थी।
आज के जनता दरबार में उपरोक्त के अलावे कई अन्य विषयों से जुड़ी शिकायतें भी आयी जिनके समाधान हेतु संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को भेजा गया।

Recent Posts

%d bloggers like this: