अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

रामपुर में हुनर हाट का जायजा लेने पहुंचे जल शक्ति मंत्री


रामपुर:- उत्तर प्रदेश में जल शक्ति राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने बुधवार को यहां नुमाइश ग्राउंड पर हुनर हाट कार्यक्रम का जायजा लिया।
जिले की सांस्कृतिक एवं पारंपरिक विरासत को नई पहचान देने के लिए 16 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहे हुनर हाट कार्यक्रम में प्रदेश के साथ साथ अन्य राज्यों के कलाकार,फनकार और विभिन्न संस्थानों के लोग अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इस की तैयारियों को लेकर जल शक्ति मंत्री बलदेव सिंह औलख ने आज नुमाइश परिसर का जायजा लिया और सभी तैयारियों के बारे में बारीकी से निरीक्षण किया ।
हुनर हाट के अंतर्गत पनवड़िया स्थित ओवर ब्रिज की दीवार पर भी जिले की सांस्कृतिक धरोहर की आकृतियों को उकेरने की कवायद भी शुरू करा दी गयी है।
जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ और मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज के नेतृत्व में पेंटिंग करने वाले हुनरमंद बच्चों और आमजन के लिए प्रतियोगिता का आयोजन कराया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के तहत निर्धारित कार्यक्रम को रंग-ए-रामपुर नाम दिया गया है।
प्रतियोगिता को तीन श्रेणियों में विभाजित किया गया है जिसमें प्रथम श्रेणी में कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के बच्चे, द्वितीय श्रेणी में कक्षा 12 से उच्च कक्षाओं में अध्ययनरत बच्चे एवं तीसरी श्रेणी के अंतर्गत सभी पेंटिंग में रुचि लेने वाले लोगों को प्रतिभाग करने के अवसर दिए गए हैं। अब तक 17 लोगों ने प्रतिभाग करने के लिए निर्धारित प्रक्रिया पूर्ण कर ली है। 14 अक्टूबर की शाम तक अपनी कलाकृति को उकेरने का काम पूरा कर लेंगे। मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज ने पेंटिंग के लिए निर्धारित स्थल पर पहुंचकर प्रतिभागियों से मुलाकात की तथा उन्हें स्थल आवंटित करने के संबंध में सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक हरि नाथ सिंह को निर्देशित किया। सभी प्रतिभागियों को पेंट और जरूरी सामग्री भी मुहैया कराई जा रही है।

%d bloggers like this: