अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अद्भुत है सुदूर देहात में लगाया गया यह भव्य काली मेला

बेगूसराय:-   राटन गांव जैसे सुदूर देहात में लगा यह काली मेला अद्भुत है, यहां के मेला समिति के अथक प्रयास से ही यह सम्भव हो हो पाया।
भव्य मंदिर का निर्माण किये जाने से पिछले वर्ष की अपेक्षा इस बार और अधिक आकर्षक ढंग से मेला लगाया गया है, इसके लिए मेला समिति के सदस्यगण धन्यवाद के पात्र हैं। यह बात राटन गांव के उदनचक में आयोजित काली मेला का उद्धाटन करते हुए नव निर्वाचित जिला पार्षद अमित देव ने कही। उन्होंने कहा कि मैं यहां के समस्याओं से वाकिफ हूँ अपने पांच साल के कार्यकाल में सभी सड़क का निर्माण कराएंगे।

राटन पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया पति सह सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश राम ने कहा कि काली मेला को आनेवाले दिनों में और भी अधिक बेहतर ढंग से आयोजित करने में हमारा भरपूर सहयोग रहेगा। सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र उर्फ जीतू ने कहा कि आज जहां मेला में हजारों लोगों की भीड़ जुटती है। वहीं पहले यहां वीरानी रहती थी, दिन में भी लोगों को जाने-आने में डर लगता था, रात में यह रास्ता लगभग बन्द हो जाता था। लेकिन गांव के परशुराम महतों के नेतृत्व में जन सहयोग से यहां छोटा मंदिर निर्माण कर मेला लगाने का संकल्प लिया गया एवं निरंतर प्रयास करते रहने से पुराने मंदिर को तोड़कर इस बार भव्य मंदिर का निर्माण कर आकर्षक मेला लगाया गया है। अब यहां अन्य दिनों भी लोगों का जमघट लगा रहता है, यह सब युवकों के सार्थक प्रयास का प्रतिफल है।
आने-जाने का सड़क जर्जर था जिसे बनाया जा रहा है, बभइन चन्द्रभागा नदी में पुल का निमार्ण एवं परिहरा से निशिहरा सोनिहार होते हुए बहादुरपुर के सड़क में जोड़कर बाईपास सड़क का निर्माण हो जाता है तो क्षेत्र का कायाकल्प हो जाएगा। मेला समिति के अध्यक्ष परशुराम महतों कहा कि शांति पूर्वक ढंग से सबलोग मेला में सहयोग करते रहें। मंच संचालन पूर्व पंचायत समिति सदस्य पंकज पासवान ने किया।

%d bloggers like this: