अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इजरायल ने बनाया हमास के बुनियादी ढांचों को निशाना: आईडीएफ


मॉस्को:- इजरायल ने गाजा से शुक्रवार से जारी रॉकेट हमलों के जवाब में हमास के बुनियादी ढांचों को निशाना बनाया है। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने सोमवार तड़के यह जानकारी दी। उसने ट्विटर पर कहा, “गाजा से आतंकवादियों ने लगातार तीसरी रात इजरायल पर रॉकेट दागे, जिससे गाजा और इजरायल में लोगों का जीवन खतरे में पड़ गया। जवाब में, हमने सैन्य प्रशिक्षण के लिए उपयोग किये जाने वाले चार हमास परिसरों, एक हथियार कार्यशाला और एक भूमिगत आतंकवादी सुरंग के प्रवेश द्वार पर हमले किये।”
लगभग एक घंटा पहले, आईडीएफ ने कहा कि आयरन डोम एरियल डिफेंस सिस्टम ने गाजा से दक्षिणी इजरायल की ओर दागे गये एक रॉकेट को मार गिराया है।
आईडीएफ ने रविवार शाम कहा कि आयरन डोम एरियल डिफेंस सिस्टम ने गाजा से दागे गये एक रॉकेट को मार गिराया। उसने रविवार सुबह कहा कि इजरायल की सेना ने शनिवार को गाजा से इजरायल की ओर रॉकेट लॉन्च के जवाब में गाजा पट्टी में एक रॉकेट उत्पादन संयंत्र सहित हमास के कई ठिकानों पर हमले किये।
इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वेस्ट बैंक में शनिवार शाम सैकड़ों फिलीस्तीनी नागरिक इजरायली सेना के साथ भिड़ गये। प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आंसू गैस के गोले दागे गये और कई लोग घायल हो गये।
गाजा से शुक्रवार देर रात इजरायल पर एक रॉकेट दागा गया। आईडीएफ ने शनिवार सुबह कहा कि उसने रॉकेट हमले के जवाब में हमास के ठिकानों को निशाना बनाया था।

%d bloggers like this: