अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

इजरायल ने जेल से भागे फिलिस्तीनी आतंकवादियों में से चार काे पकड़ा


येरुशलम:- इज़राइल ने जेल से फरार छह फिलिस्तीनी आतंकवादियों में से चार को फिर से पकड़ लिया है, जो इस सप्ताह के शुरू में उच्च सुरक्षा वाली जेल से भाग गए थे।
पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। आतंकवादियों के सोमवार को जेल से भागने के बाद बड़े पैमाने पर तलाशी के लिए कब्जे वाले वेस्ट बैंक में सेना ने डेरा डाला हुआ था, लेकिन दो भगोड़े जिन्हें फिर से पकड़ा वे उत्तरी इज़राइल में नासरत के बाहर खड़ी एक लॉरी में छिपे हुए पाए गए। जिनमें एक प्रमुख पूर्व आतंकवादी नेता शामिल हैं।
दोनों आतंकवादियों में से पहले की पहचान जकारिया जुबैदी (45) के रूप में हुई है जो वेस्ट बैंक शहर जेनिन में फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के फतह आंदोलन के पूर्व आतंकवादी नेता हैं। जबकि दूसरे आतंकवादी की पहचान मोहममद अरदाह (39) के रूप में हुई है जिसे 2002 में इस्लामिक जिहाद की सशस्त्र शाखा में भूमिका पाए जाने के बाद उसे आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।
पुलिस ने कहा, “जेल से भागे दो और आतंकवादियों को कुछ समय पहले पकड़, जब वे पार्किंग में खड़े एक ट्रक में छिपे हुए थे। इसके साथ ही अन्य दो भगोड़ों की तलाश जारी है।”
शुक्रवार शाम को पुलिस ने याकूब कादरी (48) और महमूद अब्दुल्ला अरदाह (45) को इस्लामिक जिहाद के दोनों सदस्यों को फिर से पकड़ लिया। अरदाह जेल से भागने का कथिततौर से मास्टरमाइंड था।
पुलिस ने बयान में कहा, “पुलिस ने दो भगोड़ों का पता लगाया और एक हेलीकॉप्टर में उनका पीछा किया।

%d bloggers like this: