अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आयरलैंड : कोविड पर लगाम कसने के लिए नए प्रतिबंधों की घोषणा की

डबलिन:- आयरलैंड सरकार ने क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों के दौरान कोविड-19 के ओमिक्रॉन वैरिएंट के तेजी से प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कई नए प्रतिबंधों की घोषणा की है।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने कहा, 20 दिसंबर से, टेकअवे और डिलीवरी सेवाओं को छोड़कर सभी रेस्तरां और बार रात 8 बजे तक बंद हो जाने चाहिए। शादी के रिसेप्शन को छोड़कर रात 8 बजे के बाद कोई इनडोर समारोह नहीं होंगे। शादी के रिसेप्शन में 100 से ज्यादा मेहमान नहीं आने चाहिए।
पहले से निर्धारित इनडोर कार्यक्रमों के लिए, उपस्थिति स्थल क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही उपस्थित होने चाहिए। नए उपायों के अनुसार, कोविड-19 संक्रमितों के करीब आए लोग, जिन्हें कम से कम एक सप्ताह पहले बूस्टर शॉट मिला है, उन्हें अपने आपको पांच दिनों के लिए क्वारंटीन करना होगा और इस दौरान उन्हें तीन एंटीजन परीक्षण कराने होंगे।बयान में कहा गया है कि जिन लोगों को बूस्टर शॉट नहीं मिला है, उन्हें अभी तक तय किए जाने वाले कोविड-19 टेस्ट की संख्या के साथ दस दिनों के लिए क्वारंटीन होना होगा। अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए आयरलैंड में आने वाले सभी यात्रियों को लगातार पांच दिनों तक एंटीजन परीक्षण करने की सलाह दी गई है।
विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों को उनके आगमन से 48 घंटे के भीतर लिए गए एंटीजन परीक्षण या आगमन से 72 घंटे के भीतर ली गई आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट को दिखाना अनिवार्य है।
आयरिश स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को कोविड-19 के 3,628 पुष्ट मामलों की सूचना दी, जिससे कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,44,143 हो गए। विभाग ने कहा, लगभग 35 प्रतिशत मामले अब ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण हैं। वहीं, अब तक मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 5,835 हो गई है।

%d bloggers like this: