March 8, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

फार्म में दिखीं आइपीएस शीला ईरानी, सड़क किनारे यूरिन करने वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पकड़ा

पटना:- आइपीएस व पटना नगर निगम की अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी रविवार (17 जनवरी) को फार्म में दिखी। जहां-तहां सड़क किनारे यूरिन करने वालों को दौडा-दौड़कर पकड़ी। जुर्माना लगाया। सड़क पर थूकने वाले और मास्क नहीं पहनकर ऑटो चलने वाले, ऑटो में बिना मास्क यात्रा करने वाले भी चपेट में आ गए। वन ड्रीम पटना क्लीन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंची शीला ईरानी ने देखा कारगिल चौक के पास भगत सिंह की प्रतिमा, सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा, गांधी मैदान के किनारे-किनारे लोग शौचालय रहने के बाद भी यूरिन कर रहे हैं। यह देख आग-बबूला हो गईं।

पकड़ो-पकड़ो कहते ही लोग भागते, मगर बच नहीं पाते

शीला इरानी सड़क के किनारे यूरिन करते देखते ही जोर की आवाज दे रही थी, पकड़ो-पकड़ो, यूरिन करने वाले अपना बचाव के लिए भागते नजर आ रहे थे। नगर निगम की धावा दल उन्हें पकड़कर जुर्माना लगाती रही। कारिगल चौक के पास यूरिनल के आगे कंकड़बाग के शंकर नामक युवक यूरिन करता पकड़ा गया। उसने जुर्माना देने में आनाकानी की तो मोटरसाइिकल जब्त करने का आदेश दी। हारकर उसने जुर्माना भरा। सुपौल का रहने वाला आनंद कुमार थूकने के आरोप में पकड़ा गया। दानापुर के नेहाल ऑटो में पत्नी को बैठाकर खुद यूरिन करने लगा, शीला ईरानी की पकड़ो-पकड़ाे की आवाज सुनकर सड़क पर भागने लगा। हालांकि वह बापू सभागार के पास पकड़ा गया। कई ऑटो चालक और यात्रियों को बिना मास्क पहने पकड़कर जुर्माना वसूल किया गया।
अभियान में शामिल अपर नगर आयुक्त देवेंद्र तिवारी ने बताया कि पटना में जगह-जगह शौचालय हैं। यूरिनल नि:शुल्क है। लोग शौचालय में यूरिन करें और पटना को स्वच्छ बनाए। अभियान में नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी कुमार पंकज, नगर प्रबंधक अभ्याप्रिया, मुख्य सफाई निरीक्षक विक्रम बैठा, शौलेंद्र कुमार आदि शामिल थे।
कारिगल चौक पर शीला इरानी ने लगाया पाठशाला
अपर नगर आयुक्त शीला रानी कारिगल चौक पर सड़क के किनारे ठेला-खोमचा लगाकर जीवन यापन करने वालों की पाठशाला लगा दीं। स्पष्ट कहा कि पटना को स्वच्छ रखेंगे तो आपकी रोजीरोटी पर असर नहीं पड़ेगा। अपने आसपास गंदगी न फैलने दें तथा यूरिन करने वालों का सामूहिक रूप से विरोध करें। किनारे में अपनी दुकानें लगाएं। अपने पास डस्टबीन रखें। सभी ने खुलकर अपनी समस्या रखी। पूरी तरह से साथ देने का आश्वासन मिलने के बाद दुकानदार जयकारा लगाने लगे। मोना सीनेमा हॉल के पास सुधा बूथ वाले को बड़ा डस्टबीन नहीं रखने पर जुर्माना लगाने की चेतावनी दी।
गांधी मैदान के चारों तरफ की गई सफाई
वन ड्रीम पटना क्लीन कार्यक्रम के तहत नूतन राजधानी अंचल ने रविववार को गांधी मैदान के चारों तरफ सफाई अभियान चलवाया। सफाई के साथ-साथ नूना-ब्लूचिंग का छिड़काव किया गया। 25 से अधिक सफाई कर्मी इस कार्य में लगाए थे।

अशोकराजपथ की हुई धुलाई

बांकीपुर अंचल ने अशोक राजपथ में वन ड्रीम पटना क्लीन कार्यक्रम के तहत सड़कों की धुलाई कराई गई । दरभंगा हाउस के सामने से लेकर सेंट जोसेफ कॉन्‍वेंट हाई स्कूल तक सफाई अभियान चला। वार्ड 39, 40 और 41 के सफाई कर्मी अपने-अपने क्षेत्रों में तैनात रहे। टैंकर से सड़क पर पानी डालकर सड़क की धुलाई की गई। इसके साथ चूना-ब्लूचिंग पाउडर का छिड़काव हुआ। सैनिटाईज भी किया गया। अभियान मुख्य सफाई निरीक्षक केएन शुक्ला के नेतृत्व में चलाया गया।

Recent Posts

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
%d bloggers like this: