January 24, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

आईपीएस आलोक का निधन, जैप-1 ग्राउंड में सीएम समेत अन्य ने दी श्रद्धांजलि कैंसर से पीड़ित थे, हाल ही में ताइवान से इलाज कर वापस लौटे थे

रांची :- झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी 51वर्षीय आलोक के लंबी बीमारी के बाद निधन होने पर बुधवार को रांची के जैप-1 ग्राउंड में मुख्यमंत्री हेमंत सेरेन, पुलिस महानिदेशक एम.वी.राव समेत अन्य अधिकारियों, गणमान्य लोगों ने श्रद्धांजलि दी।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन राजधानी के डोरंडा स्थित जैप-1 ग्राउंड पहुंच कर दिवंगत आईपीएस आलोक के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर मुख्यमंत्री से दिवंगत आईपीएस की पत्नी से मुलाकात कर उन्हें ढांढ़स बंधाया और परिवार को राज्य सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाया।
इस मौके पर पुलिस महानिदेशक एम.वी.राव ने बताया कि आईपीएस आलोक कुछ महीने से अस्वस्थ थे, लेकिन कल अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और अस्पताल ले जाने के क्रम में मौत हो गयी। उन्होंने कहा कि पुलिस महकमा इस दुःख की घड़ी में परिवार के साथ खड़ी है। वहीं मृतक आईपीएस के परिजनों ने बताया कि कल शाम उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सकता। परिजनों ने बताया कि आलोक कुछ दिन पूर्व ही विदेश (ताइवान)से कैंसर का अपना इलाज कर लौट थे। विदेश में कई माह तक उनका कैंसर का इलाज चला था।
गौरतलब है कि झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी 51 वर्षीय आलोक निधन कल रात रांची स्थित उनके आवास में हो गया । वे कैंसर से पीड़ित थे। वह 2010 बैच के आइपीएस थे। आइपीएस आलोक का जन्म 28 जुलाई 1969 में हुआ था। आलोक संयुक्त बिहार में डीएसपी थे। बिहार से झारखंड अलग होने के बाद आलोक झारखंड कैडर में आ गये थे। 1 मार्च 2016 में आलोक को आइपीएस रैंक में प्रोन्नति मिली थी। उन्हें 2010 का बैच मिला था। आलोक एसीबी, खूंटी और गढ़वा में बतौर एसपी अपनी सेवा दे चुके थे। आलोक वर्ष 1999 में बीपीएससी से बहाल हुए थे। उन्होंने लातेहार में भी बतौर डीएसपी अपनी सेवा दी थी। आलोक की पहचान एक तेज तरार कर्मठ और ईमानदार छवि के अधिकारी के रूप में थी।

Recent Posts

%d bloggers like this: