देशद्रोही गतिविधियों की शिकायतों पर हो रही मदरसों की जांच : पाठक

मथुरा:- उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मदरसों की जांच कराने के राज्य सरकार के फैसले पर जारी बहस के बीच रविवार को स्पष्ट किया कि इसका एकमात्र मकसद उन्हीं स्थानों को जांच के दायरे में लाना है, जहां देशद्रोही गतिविधियां संचालित होने की शिकायत मिल रही है।

मथुरा के प्रवास पर आये पाठक ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार ने उन मदरसों की जांच, विशेष रूप से कराने का निश्चय किया है जहां पर गैर कानूनी गतिविधियां या राष्ट्रद्रोह जैसी गतिविधियां होने की शिकायतें मिल रही हैं। मदरसों की जांच कराये जाने के औचित्य के सवाल पर उन्होंने कहा कि योगी सरकार सभी संस्थाओं एवं समाज में कानून का राज स्थापित करने के लिए कटिबद्ध है।

इस दौरान उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच पिछले कुछ दिनों से चल रहे वाकयुद्ध पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाठक ने कहा कि अगले चुनाव में सपा का सूपड़ा साफ हो जाएगा। अखिलेश यह बात समझ चुके हैं, इसीलिये वह इस तरह के बयान दे रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री पाठक ने कहा कि जनता उनके शासन को भूली नहीं है, जिसमें अपराधियों को सरकारी संरक्षण मिलता था, थानों पर उनका कब्जा होता था और सत्ता का खुला दुरूपयोग आम बात थी। पाठक ने कहा कि सपा अब हाशिये पर इसलिए है कि उत्तर प्रदेश की जनता पूरी तरह से उसे नकार चुकी है।

इससे पहले उन्होंने मथुरा में जिला अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों का हालचाल लिया। मरीजों से किसी प्रकार की शिकायत नही मिलने पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया। उन्होंने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिया कि चिकित्सक अपने काम में पारदर्शिता बरतें। पाठक ने कहा कि सरकार मथुरावासियों को हर संभव बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

मथुरा स्थित पाठक ने सपरिवार बांके बिहारी मन्दिर और नीम करौली बाबा आश्रम में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों के कल्याण की कामना की। इसके बाद उन्होंने गौसना गांव में प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण कर बच्चों से बातचीत की। उन्होेंने आंगनबाड़ी केन्द्र एवं पंचायत भवन का भी निरीक्षण किया और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से उनके काम की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *