अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

सांप्रदायिक हिंसा की जांच का काम जल्दी पूरा किया जाएगा: अटर्नी जनरल


ढाका:- बंगलादेश के अटर्नी जनरल ए एम अमीन ने कहा है कि हाल ही में हिन्दु समुदाय पर हुए हमलों के मामले में गिरफ्तार आरोपियों के केस की जांच का काम जल्दी ही पूरा कर लिया जाएगा और कोई भी बनाया जाने वाला नया कानून जांच प्रकिया में देरी करेगा।
इससे पहले बंगलादेश हिन्दू बौद्व ईसाई एकता परिषद(एचबीसीयूसी) ने घोषणा की थी कि दुर्गा पूजा के दौरान 13 अक्टूबर को हिन्दू मंदिरों और संपतियों को निशाना बनाकर किए गए हमले के विरोध में 13 नवंबर को देश भर में एक विशाल प्रदर्शन“ धिक्कार मिछिल” मनाया जाएगा
एचबीसीयूसी के महासचिव राणा दासगुप्ता ने कहा है कि 13 अक्टूबर से एक नवंबर के बीच किए गए उन हमलों में अल्पसंख्यकों को 27 जिलों में काफी नुकसान हुआ है और इन हमलों में 117 मंदिरों और 310 आवासों तथा व्यापारिक प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया गया था।
विपक्षी बंगलादेश नेशनलिस्ट पार्टी(बीएनपी) के सलाहकार खांधकार अब्दुल मुक्तादिर ने यूनीवार्ता को दिए एक साक्षात्कार में सत्तारूढ़ अवामी लीग के उस बयान को लेकर आलोचना की है जिसमें कहा गया था कि अपने निजी हितों को पूरा करने के लिए बीएनपी ने इन घटनाओं को अंजाम दिया था। उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी को हिन्दुओं के खिलाफ उत्पीड़न की घटनाओं के लिए भी जिम्मेदार ठहराया है।

%d bloggers like this: