January 19, 2021

अनावरण न्यूज़

एक नयी सुबह का

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर संगीता सोरेन पत्तल बनाकर घर-परिवार चलाने के लिए मजबूर

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद उपायुक्त को मदद पहुंचाने का निर्देश दिया

रांची:- मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने उपायुक्त धनबाद को बाघमारा निवासी अंतरराष्ट्रीय महिला फुटबॉल खिलाड़ी संगीता सोरेन और उनके परिवार को जरूरी सरकारी मदद से लाभान्वित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल और खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार कृतसंकल्पित है। जल्द ही खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार नीति और कार्यप्रणाली के साथ जनता के समक्ष आने वाली है।

पत्तल बनाकर कर रही है, जीवन यापन

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि धनबाद के बाघमारा निवासी अंतरराष्ट्रीय फुटबॉलर संगीता सोरेन पत्तल (प्लेट) बनाकर अपने परिवार का भरण पोषण को मजबूर है। संगीता ने 2018 में भूटान सहित एशिया के कई देशों में देश का नाम रोशन किया। लेकिन आज संगीता की सुध लेने वाला कोई नहीं।

दो लड़कियों का चयन हुआ था अंडर-19टीम में

संगीता सोरेन ने बताया कि 2018 में भूटान में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता के झारखंड से सात लड़कियों में से उनके साथ सिर्फ दो खिलाड़ियों का चयन राष्ट्रीय टीम के लिए हुआ था। इससे पहले भी कई अन्य प्रतियोगितयों के लिए नेशनल टीम में उसके अलावा आशा नामक दूसरी खिलाड़ी का चयन हुआ था।

कड़ी धूप-बारिश में जंगल जाकर पत्ता लाकर बनाती है पत्तल

फुटबॉलर संगीता सोरेन ने बताया कि घर-परिवार चलाने के लिए उनकी मां-पिता कड़ी धूप और बारिश में जंगल जाकर पत्ता घर लेकर आते है, फिर पत्तल बनाकर बाजार में जाकर बेचने पर भी दो जून की रोटी मिलनी मुश्किल होती है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार की ओर से खिलाड़ियों को नौकरी और अन्य प्रोत्साहन दी जाएगी, तो खिलाड़ी और बेहतर प्रदर्शन पाएंगे।

Recent Posts

%d bloggers like this: